मुजफ्फरनगर में 40 फीट ऊंचे पेड़ पर जा बैठा तेंदुआ, ड्रामैटिक रेस्क्यू ऑपरेशन का हुआ ये हाल

संदीप सैनी

• 04:51 PM • 01 May 2023

मुजफ्फरनगर में सोमवार को उत्तराखंड की शिवालिक पहाड़ियों से निकलकर एक तेंदुआ तक़रीबन 40 फीट ऊंचे पॉपुलर के पेड़ पर आकर बैठ गया. इसके चलते…

UPTAK
follow google news

मुजफ्फरनगर में सोमवार को उत्तराखंड की शिवालिक पहाड़ियों से निकलकर एक तेंदुआ तक़रीबन 40 फीट ऊंचे पॉपुलर के पेड़ पर आकर बैठ गया. इसके चलते क्षेत्र में दहशत फ़ैल गई. पेड़ पर चढ़े इस तेंदुए को देखने के लिए लोगों की भीड़ इक्कठा हो गई. इसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई. वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर तेंदुए का रेस्क्यू करने के लिए पिंजरा लगाकर जाल भी बिछाया. कई घंटों की मशक्कत के बाद भी खबर लिखे जाने तक वन विभाग की टीम इस तेंदुए का रेस्क्यू नहीं कर पाई. खुद वन विभाग के अधिकारी जरूरी संसाधन ना होने को इसकी वजह बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

यह घटना सिखेड़ा थाना क्षेत्र के दाहखेड़ी गांव की है. यहां सोमवार सुबह तकरीबन 11:00 बजे उत्तराखंड की शिवालिक पहाड़ियों से होता हुआ एक तेंदुआ गांव में स्थित खेत में लगे पॉपुलर के पेड़ पर चढ़कर बैठ गया. देखते ही देखते मौके पर आस पड़ोस के गांव से लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. घटना की सूचना स्थानीय वन विभाग को भी दी गई. हालांकि वन विभाग जाल और पिंजरा लगाकर भी रेस्क्यू नहीं कर पाया.

क्षेत्रीय वन रेंज अधिकारी पीएन कुकरेती ने बताया कि जानकारी मिलते ही टीम को पिंजरे और जाल के साथ भेजा गया. उन्होंने बिजनौर का उदाहरण देते हुए कहा कि यह समस्या हर साल बढ़ रही है. तेंदुए ज्यादातर शिवालिक की तरफ से आ जाते हैं.

वहीं दाहखेड़ी के ग्राम प्रधान मोहम्मद आरिफ ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे से जंगल में तेंदुआ है. सारा गांव परेशानी में है. तेंदुए ने पेड़ से उतरकर मोमेंट तो नहीं किया लेकिन लोग डरे हुए तो हैं ही.

    follow whatsapp
    Main news