RSS के पथ संचलन पर मुस्लिम शख्स ने बरसाए फूल तो फतवा जारी, जान से मारने की मिली धमकी

जगत गौतम

• 03:15 PM • 05 Apr 2022

मुरादाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पथ संचलन पर एक मुस्लिम डॉक्टर द्वारा फूलों की बारिश करने पर उनके खिलाफ फतवा जारी हो गया…

UPTAK
follow google news

मुरादाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पथ संचलन पर एक मुस्लिम डॉक्टर द्वारा फूलों की बारिश करने पर उनके खिलाफ फतवा जारी हो गया है. फतवा जारी कर डॉक्टर के सामूहिक बहिष्कार का भी ‘आदेश’ हुआ है. साथ ही डॉक्टर को मारने पर एक लाख के इनाम की भी बात कही गई है.

यह भी पढ़ें...

मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी के रहने वाले डॉ. मोहम्मद निजाम भारती ने थाने में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

उन्होंने कहा कि हाल भी में आरएसएस की पथ यात्रा निकाली गई थी, जिस पर हमारे द्बारा फूल बरसाए गए थे और उनका स्वागत किया गया था, जिससे नाराज इमरान नामक शख्स ने हमारे खिलाफ फतवा जारी कर हमारा मुस्लिम समाज से सामूहिक बहिष्कार करा दिया है.

डॉ. मोहम्मद ने कहा, “जगह-जगह पर्चे बांटकर लोगों से हमसे संबंध न रखने की बात कही गई है. साथ ही मुझे मारने और गांव से खदेड़ने पर इनाम भी रखा गया. फतवा जारी होने के बाद मुस्लिम समाज के लोग धीरे-धीरे मुझसे दूरियां बना रहे हैं और मेरा काम भी पूरी तरह से चौपट हो गया है.”

डॉ. मोहम्मद की शिकायत पर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. हालांकि कुछ ग्रामीणों में यह भी चर्चा है कि मामला आईपीएल के सट्टे से जुड़ा हुआ है. दोनों पक्षों के लोगों में आईपीएल का सट्टा खेले और खिलाये जाने को लेकर तकरार पैदा हुआ है. कुछ दिन पूर्व सट्टे के जिक्र वाले पर्चें भी गांव में बांटे गए थे.

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिले के एसएसपी बबलू कुमार ने कहा, “महमूदपुर माफी गांव के डॉक्टर मोहम्मद की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. शिकायत है कि इमरान वारसी नामक शख्स ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया है, इसके आधार पर इमरान के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जाएगी.”

महंगे लैपटॉप में जाकिर नाइक के वीडियो-नेपाली करेंसी…मुर्तजा को लेकर अबतक क्या पता चला?

    follow whatsapp
    Main news