लखीमपुर खीरी हिंसा: BJP कार्यकर्ता के घर जाने पर एसकेएम ने योगेंद्र यादव को निलंबित किया

भाषा

• 04:24 AM • 22 Oct 2021

संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में मारे गए एक बीजेपी कार्यकर्ता के घर जाने पर सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र…

uptak

uptak

follow google news

संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में मारे गए एक बीजेपी कार्यकर्ता के घर जाने पर सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए निलंबित कर दिया है. योगेंद्र यादव संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की कोर समिति के सदस्य रहे हैं. मोर्चा केंद्र के तीन नये विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहा है.

यह भी पढ़ें...

एक वरिष्ठ किसान नेता ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा की आम सभा में इस आशय का फैसला लिया गया. किसान नेता ने कहा, ‘अपनी बैठक में एसकेएम ने योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए निलंबित कर दिया क्योंकि वह उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (घटना) में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार से मिलने गए थे.’

उन्होंने कहा, ‘वह (योगेंद्र यादव) संयुक्त किसान मोर्चा की बैठकों और अन्य गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले सकते हैं.’ योगेंद्र यादव ने गुरुवार को हुई संयुक्त किसान मोर्चा की आम सभा में हिस्सा लिया था.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में आठ लोग मारे गए थे. उनमें से चार किसान थे, जिन्हें कथित रूप से बीजेपी कार्यकर्ताओं को लेकर जा रहे वाहन ने कुचल दिया था. घटना से गुस्साए किसानों ने वाहनों में सवार कुछ लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. घटना में भारतीय जनता पार्टी के दो कार्यकर्ता और उनका ड्राइवर भी मारे गए थे.

    follow whatsapp
    Main news