लखीमपुर खीरी हिंसा: आरोपी अंकित दास गिरफ्तार, 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गिरफ्तार अंकित दास को कोर्ट ने 3 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है. प्रॉसिक्यूशन एडवोकेट एसपी यादव…

UPTAK
follow google news

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गिरफ्तार अंकित दास को कोर्ट ने 3 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है. प्रॉसिक्यूशन एडवोकेट एसपी यादव ने बताया कि अंकित दास को 3 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेजा गया है और 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में. अंकित दास 14 अक्टूबर 10 बजे सुबह से 17 अक्टूबर सुबह 7 बजे तक पुलिस रिमांड पर रहेगा. यह आदेश सीजीएम कोर्ट ने दिया है.

यह भी पढ़ें...

प्रॉसिक्यूशन ने मामले में जांच के लिए 14 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी थी जिसपर अभी फैसला सुरक्षित रखा गया है. पुलिस ने क्राइम सीन रीक्रिएट करने को लेकर अंकित दास की पुलिस कस्टडी की मांग की थी. जिस पर वकील ने कहा कि सीन रीक्रिएट के लिए पुलिस कस्टडी की कोई जरूरत नहीं है.

इससे पहले अंकित दास से क्राइम ब्रांच ने करीब 5 घंटे तक की पूछताछ की. वह अपने ड्राइवर लतीफ के साथ क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचे थे. पुलिस की गाड़ी में अंकित दास को सीजीएम कोर्ट ले जाया गया. इस दौरान अंकित दास ने कहा, “मैं निर्दोष हूं, मैंने कोई घटनाक्रम नहीं किया है. हम लोग बस फ्लीट में थे. मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.”

इस मामले में वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी (एसपीओ) एसपी यादव ने 12 अक्टूबर को बताया था, “अंकित दास और लतीफ नाम के दो लोगों ने सीजेएम अदालत में आत्मसमर्पण के लिए आवेदन किया है.” उन्होंने कहा था अभियोजन पक्ष ने लखीमपुर खीरी हिंसा की प्राथमिकी के संबंध में इन व्यक्तियों की स्थिति के संबंध में पुलिस थाने से स्थिति रिपोर्ट मांगी थी.

अकिंत दास की गिरफ्तारी के बाद लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में अभी तक लवकुश, आशीष पांडेय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के बेटे आशीष मिश्रा, शेखर भारती और अंकित दास की गिरफ्तारी हुई हैं.

लखीमपुर खीरी हिंसा: आरोपी अंकित दास अपने ड्राइवर लतीफ के साथ पहुंचे क्राइम ब्रांच के ऑफिस

    follow whatsapp
    Main news