कन्नौज: एसपी नेता द्वारा अवैध रूप से बनाई गई दुकानों को जिला प्रशासन ने ध्वस्त करवाया

भाषा

• 12:55 PM • 13 Apr 2022

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के जलालाबाद क्षेत्र में ग्राम पंचायत की जमीन पर समाजवादी पार्टी के नेता द्वारा अवैध रूप से बनाई गई दस…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के जलालाबाद क्षेत्र में ग्राम पंचायत की जमीन पर समाजवादी पार्टी के नेता द्वारा अवैध रूप से बनाई गई दस दुकानों को जिला प्रशासन ने बुधवार को बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त करवा दिया.

यह भी पढ़ें...

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जलालाबाद में तिलपई डिकसरा ग्राम पंचायत के जीटी रोड के किनारे दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर के पास ग्राम पंचायत की जमीन पर एसपी सरकार के समय पूर्व जिला पंचायत सदस्य रजनीकांत यादव ने दस दुकानें बनवाई थीं.

सरकार बदलने के बाद तिलपई निवासी रमेश चंद्र यादव ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य रजनीकांत यादव द्वारा ग्राम पंचायत की जगह पर दुकान बनाने की शिकायत की थी, लेकिन अधिकारियो ने इस मामले में कोई ध्यान नहीं दिया था.

इसके बाद प्रदेश में अभी हाल ही में योगी सरकार के दोबारा सत्ता संभालने के बाद इस मामले की शिकायत कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक तथा सदर विधायक और समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण से की गयी थी.

इसके बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया और मंगलवार को नायब तहसीलदार भूपेन्द्र विक्रम सिंह के साथ कानूनगो और लेखपाल की टीम ने तिलपई डिकसरा जाकर मौके पर जांच की थी और जमीन की पैमाइश भी कराई थी और जांच रिपोर्ट उप जिलाधिकारी (सदर) को भेजी थी.

उप जिलाधिकारी (सदर) उमाकांत तिवारी ने बताया कि ग्राम पंचायत की बेशकीमती जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया था. जिसको आज ध्वस्त करा दिया गया.

उन्होंने बताया कि पूर्व जिला पंचायत सदस्य रजनीकांत यादव के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया गया है. उपजिलाधिकारी के आदेश पर एक टीम ने बुल्डोजर के साथ अवैध निर्माण गिराया.

BJP की ‘जीत का बुल्डोजर’, विधानसभा के बाद अब विधान परिषद में भी दो तिहाई का आंकड़ा पार

    follow whatsapp
    Main news