केंद्रीय मंत्री टेनी के इस्तीफे की मांग, ‘रेल रोको’ आंदोलन शुरू, लखनऊ में धारा 144 लागू

यूपी तक

• 06:22 AM • 18 Oct 2021

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) का आज यानी सोमवार, 18 अक्टूबर को 6 घंटे का ‘रेल रोको’ आंदोलन शुरू हो गया है. किसानों की मांग है…

UPTAK
follow google news

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) का आज यानी सोमवार, 18 अक्टूबर को 6 घंटे का ‘रेल रोको’ आंदोलन शुरू हो गया है. किसानों की मांग है कि लखीमपुर खीरी हिंसा बवाल में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ को मंत्री पद से हटाया जाए. केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे एसकेएम ने एक बयान में कहा, “जब तक लखीमपुर खीरी मामले में न्याय नहीं मिल जाता प्रदर्शन और तेज होगा.”

यह भी पढ़ें...

किसान एकता मोर्चा ने ट्वीट कर कहा, “लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना को भुलाया नहीं जा सकता. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आज किसानों ने 6 घंटे का ‘रेल बंद’ बुलाया है, जिसमें विभिन्न जिलों के किसान शामिल होंगे.”

वहीं संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है, “सोमवार को 6 घंटे तक रेल रोको कार्यक्रम रहेगा, जिसके तहत पूरे भारत में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक रेल सेवाएं बाधित रहेंगी. रेल रोको पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा और रेल संपत्ति को कोई क्षति नहीं पहुंचाई जाएगी.”

लखनऊ में धारा-144 लागू

लखनऊ में प्रशासन ने किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर धारा 144 लागू कर दी है. पुलिस ने कहा है कि किसी भी तरह की राष्ट्र विरोधी गतिविधि होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और ‘रेल रोको’ आंदोलन में शामिल होने वालों के खिलाफ रासुका तक लगाई जा सकती है. आपको बता दें कि लखनऊ में किसान यूनियन से जुड़े तमाम नेताओं के घरों पर पुलिस का पहरा है.

बाराबंकी पुलिस ने किसान नेताओं को लिया हिरासत में

बाराबंकी की बदोसराय पुलिस ने ‘रेल रोको’ आंदोलन में जा रहे किसान नेताओं को हिरासत में लिया है. इसके अलावा कई किसान नेताओं के घर के बाहर कड़ा पहरा लगा कर उन्हें नजरबंद कर दिया गया है.

इनपुट्स: रेहान मुस्तफा

मंत्री टेनी की बर्खास्तगी, बेटे की गिरफ्तारी तक जारी रहेगा SKM का संघर्ष: योगेंद्र यादव

    follow whatsapp
    Main news