गोरखपुर पहुंचे CM योगी, इस खास प्रोजेक्ट के लिए अफसरों-ठेकादारों की लगा दी ‘क्लास’

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के पिपरी (भटहट) में बन रहे गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों की शुक्रवार को भौतिक समीक्षा…

UPTAK
follow google news

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के पिपरी (भटहट) में बन रहे गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों की शुक्रवार को भौतिक समीक्षा की. इस दौरान मिट्टी भराई का कार्य पूर्ण न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई.

यह भी पढ़ें...

सीएम ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि दो माह में मिट्टी भराई का कार्य पूर्ण न होने और निमार्ण कार्य में अपेक्षित प्रगति न दिखने पर कॉन्ट्रैक्टर और अन्य जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. लेटलतीफी माफियागिरी और अराजकता का रूप ले या फिर ऐसे लोग कोर्ट जाकर दबाव बनाने लगें, उसके पहले सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है.

आयुष विश्वविद्यालय पहुंचते ही मुख्यमंत्री ने पूरे परिसर पर निगाह दौड़ाई. इस दौरान मिट्टी भराई का कार्य अधूरा देख उनका लहजा तल्ख हो गया. उन्होंने कार्यदायी संस्था, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और कॉन्ट्रैक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि मिट्टी भराई का जो काम अब तक पूरा जाना चाहिए था जब वही नहीं पूरा हुआ तो बरसात में काम आगे कैसे बढ़ेगा. 15 जून के बाद बरसात शुरू होते ही यहां पानी भर जाएगा. ऐसे में समय पर यह परियोजना कैसे पूरी होगी.

सीएम योगी के तेवर देख कार्यदायी संस्था के अधिकारी व कॉन्ट्रैक्टर सकते में आ गए. उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि मई अंत तक हर हाल में मिट्टी भराई का काम पूरा कर लिया जाएगा. सीएम योगी के यह पूछने पर कि निर्माण कार्य कब तक पूरा होगा, कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने कहा कि अगले साल अगस्त तक पूर्ण कर देंगे.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि वह कार्य प्रगति की जवाबदेही तय करें. समयबद्ध ढंग से कार्य न होने पर बिना किसी रियायत के सख्त कार्रवाई करें. अक्सर कार्य में देरी करने वाले अराजकता व अव्यवस्था पैदा करते हैं. ऐसे में निगरानी रखते हुए कड़ी कार्रवाई की जरूरत होती है.

अखिलेश ने योगी सरकार को रोजगार के मुद्दे पर घेरने का बनाया प्लान, जानें क्या है रणनीति

    follow whatsapp
    Main news