बिजनौर: घृताची गुप्ता ने CBSE 12वीं एग्जाम में 99.4% पाकर किया जिला टॉप, IAS बनना है सपना

संजीव शर्मा

• 10:40 AM • 22 Jul 2022

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में लाला राधे श्याम एकेडमी की इंटर की छात्रा घृताची गुप्ता ने सीबीएससी बोर्ड के 12वीं की परीक्षा में 99.4 प्रतिशत…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में लाला राधे श्याम एकेडमी की इंटर की छात्रा घृताची गुप्ता ने सीबीएससी बोर्ड के 12वीं की परीक्षा में 99.4 प्रतिशत अंक पाकर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है. जहां कॉलेज और परिवार में खुशी का माहौल है तो वहीं उन्होंने जिले का नाम भी रोशन किया है. घृताची भविष्य में आईएएस बनकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं.

यह भी पढ़ें...

घृताची एक सुदूर ग्रामीण क्षेत्र कस्बा बढ़ापुर के मेन बाजार की रहने वाली हैं. घृताची के पिता शुभांकर गुप्ता कस्बे में ही आयुर्वेदिक दवा के थोक सप्लायर हैं और माता रेशू गुप्ता ग्रहणी हैं.

घृताची ने 600 में से 597 अंक प्राप्त किए हैं और वह अपनी इस सफलता का श्रेय अपने स्कूल और माता-पिता को देती है. उनका कहना है कि वह आगे चलकर बीएससी करने के बाद आईएएस की तैयारी करेंगी और आईएएस बनकर देश सेवा करना उनका अपना सपना है.

उन्होंने कहा कि पढ़ाई के समय में उन्हें स्कूल के टीचर और अपने पेरेंट्स का पूरा सहयोग मिला है और उन्हें इतनी खुशी हो रही है कि वह इसको शब्दों में बयां नहीं कर सकती हैं.

वहीं लाला राधे श्याम एकेडमी की प्रिंसिपल मंजू अग्रवाल के अनुसार घृताची नर्सरी क्लास से उनके स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही हैं और शुरू से ही पढ़ने में अव्वल रही हैं और उसी का परिणाम है कि आज उसने जिले में टॉप स्थान प्राप्त कर जिले का ही नहीं, बल्कि उनके स्कूल का भी नाम रोशन किया है.

CBSE 12th result: बुलंदशहर की तान्या के 500 में से आए 500 नंबर, जानें कैसे किया ये चमत्कार

    follow whatsapp
    Main news