यूपी में कहां है हर घर नल और जल? बांदा में खाली बर्तन ले पानी के लिए धरने पर बैठीं महिलाएं

यूपी के बुंदेलखंड में गर्मी शुरू होते ही पानी की समस्या शुरू होती दिखाई दे रही है. लोग बूंद-बूंद पानी के लिए संघर्ष करते दिख…

UPTAK
follow google news

यूपी के बुंदेलखंड में गर्मी शुरू होते ही पानी की समस्या शुरू होती दिखाई दे रही है. लोग बूंद-बूंद पानी के लिए संघर्ष करते दिख रहे हैं, इससे हर घर नल से जल पहुंचाने की योजना की जमीनी हकीकत का अंदाजा लगाया जा सकता है. बांदा में मंगलवार को पानी के लिए लोगों ने खाली डब्बे-बाल्टियां लेकर सड़क को जाम कर दिया.

यह भी पढ़ें...

जाम की सूचना पर मौके पर तहसीलदार और थाना प्रभारी पहुंचे और धरने पर बैठीं महिलाओं को समझाने का प्रयास करने लगे. लेकिन महिलाएं  खाली बर्तन लेकर धरने पर बैठी रहीं. बाद में किसी तरह शहर कोतवाल ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया. साथ ही उन्होंने महिलाओं को पानी की समस्या के निस्तारण का हर संभव आश्वासन दिया.

आपको बता दें कि यह मामला जिला मुख्यालय के गायत्री नगर का है, जहां पानी की समस्या से परेशान महिलाओं ने खाली बर्तन लेकर सड़क को जाम कर दिया. महिलाओं ने आरोप लगाया है कि जलसंस्थान से लगाकर अन्य अधिकारियों के पास शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या का निदान नहीं होता.यहां बड़े पाइप डलवाया जाए, जिससे पानी की सप्लाई बराबर रहे. हम रात-रातभर जागकर पानी का इंतजार करते हैं फिर भी पानी नहीं मिलता है.

वहीं, जाम की सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार जितेंद्र कुमार और शहर कोतवाल श्यामबाबू शुक्ला ने महिलाओं को समझाकर जाम खुलवाया और उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी दी.

    follow whatsapp
    Main news