बागपत: सांप के शव का कराया गया पोस्टमॉर्टम, रिपोर्ट में हुआ ये हैरान कर देने वाला खुलासा

दुष्यंत त्यागी

11 Jan 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:57 AM)

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक युवक द्वारा सांप को मारने का मामला सामने आने के बाद सांप के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया था.…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक युवक द्वारा सांप को मारने का मामला सामने आने के बाद सांप के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया था. सांप कीपोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला है कि उसकी पीट-पीट कर हत्या की गई है. मामले में अब पुलिस सांप की हत्या करने वाले युवक की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें...

छपरौली थाना क्षेत्र अंतर्गत शबका गांव में 7 जनवरी की शाम को सांप को मारने की जानकारी सामने आई थी. सांप को मारने के बाद डंडे के उसके शव को गांव की गाली में घुमाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

वायरल वीडियो के आधार पर वन विभाग ने सांप के शव को तलाश कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था. वहीं, मामले में वन विभाग की तरफ से केस दर्ज कराया गया था.

वन विभाग के SDO आनद पुष्कर ने बताया था कि 8 जनवरी 2023 को हमारे सामने एक केस आया था. जिसमें की एक सांप के मारने की जानकारी मिली थी. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. ये गांव शबका का मामला था. हमारे विभाग के द्वारा जांच की गयी है और हमें एक मृत सांप मिला है.अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है.

बता दें कि पिछले दिनों यूपी के ही बदायूं में एक चूहे के पोस्टमॉर्टम का मामला सामने आया था. बदायूं में ऐसे एक पशु प्रेमी को जब पता चला कि किसी व्यक्ति ने चूहे की हत्या कर दी है, तो उसने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत थाने में चूहे की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस ने चुहे के शव का पोस्टमॉर्टम कराया था.

पोस्टमॉर्टम से खुलासा हुआ था कि चूहे की मौत नाली में डुबोने से नहीं हुई है बल्कि उसके फेफड़े काफी खराब हो चुके थे जिस वजह से दम घुटने से उसकी मौत हुई है. इस मामले में बदायूं में चूहे के हत्या की नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई थी.

बदायूं: नागिन की लाश पर पहरा दे रहा नाग, फ़िल्मी कहानी बनी हकीकत, देखने उमड़ी भीड़

    follow whatsapp
    Main news