अतीक अहमद के इस शूटर को पुलिस ने किया टाइट तो हथियारों का खजाना ही निकल आया, देखिए

अखिलेश कुमार

• 06:06 PM • 05 Jun 2023

माफिया अतीक अहमद के शार्प शूटर और राजू पाल हत्याकांड के आरोपी अब्दुल कवी को कौशांबी पुलिस ने सोमवार को 36 घंटे रिमांड पर लिया.…

UPTAK
follow google news

माफिया अतीक अहमद के शार्प शूटर और राजू पाल हत्याकांड के आरोपी अब्दुल कवी को कौशांबी पुलिस ने सोमवार को 36 घंटे रिमांड पर लिया. इस दौरान पुलिस को काफी अहम जानकारी मिली. इसके अलावा उसके बताए गए स्थान से अवैध असलहों का जखीरा भी बरामद हुआ है. रिमांड अवधि पूरी होने के बाद पुलिस ने अब्दुल कवी को लखनऊ के जिला जेल में भेज दिया है.

यह भी पढ़ें...

सराय अकिल थाना क्षेत्र के भखन्दा उपरहार गांव के रहने वाले अब्दुल कवी मृतक माफिया अतीक अहमद का शार्प शूटर है. अब्दुल कवि का नाम राजू पाल हत्याकांड में सुर्खियों में आया था.

आरोप लगने के बाद अब्दुल कवी पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था. लेकिन उमेश पाल हत्याकांड होने पर पुलिस फिर से अब्दुल कवी की तलाश में जुटी थी. उसके ऊपर आरोप था कि उसने उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों को शरण दी थी.

पुलिस ने शिकंजा कसते हुए अब्दुल कवी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया था. इसके अलावा घर पर छापेमारी के दौरान दीवारों से अवैध असलहे भी बरामद हुए. पुलिस लगातार शिकंजा कस रही थी. जिसके बाद अब्दुल कवी ने 5 अप्रैल को लखनऊ सीबीआई कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया था. इस पर सराय अकिल पुलिस ने अब्दुल कवी को 14 दिन की रिमांड मांगी थी. लेकिन न्यायालय ने 36 घंटे की रिमांड सराय अकिल पुलिस को दी.

रिमांड मिलने के बाद पुलिस ने अब्दुल कवी से कई अहम सवाल पूछे. पूछताछ में पुलिस को कई बड़ी जानकारी मिलने की बात सामने आ रही है.

इसके अलावा कवि के बताए स्थान से पुलिस ने भखन्दा गांव के तराई इलाके से पुलिस ने 10 अवैध देशी तमंचा 315 बोर, 10 अवैध देशी तमंचा 12 बोर, 01 रिवाल्वर 32 बोर,66 जिन्दा कारतूस 315 बोर,22 जिन्दा करातूस 12 बोर और 25 अदद देशी बम बरामद किए हैं.

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अब्दुल कवी को सराय अकिल थाना के एक मुकदमे में 36 घंटे के पुलिस रिमांड पर लिया गया था. उसके निशानदेही पर अवैध हथियारों का जखीरा मिला है. उसको सकुशल जेल में दाखिल कर दिया गया है. इसमें नियमानुसार जो विधिक कार्रवाई है वह आगे हम लोग करेंगे.

    follow whatsapp
    Main news