अतीक कांड का निकाय चुनावों पर पड़ेगा असर? सर्वे में जानिए BJP का कितना फायदा-नुकसान

यूपी तक

01 May 2023 (अपडेटेड: 01 May 2023, 04:29 AM)

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनावों को लेकर सियासी संग्राम छिड़ चुका है. भाजपा (BJP), समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) समेत बसपा (BSP)…

UPTAK
follow google news

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनावों को लेकर सियासी संग्राम छिड़ चुका है. भाजपा (BJP), समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) समेत बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) निकाय चुनाव में जीत को लेकर अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं. आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक और उसके भाई अशरफ की पुलिस अभिरक्षा में हत्या कर दी गई थी. तो इससे पहले उमेश पाल शूटआउट के आरोपी अतीक के बेटे असद को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. इन दोनों घटनाओं से यूपी की सियासत काफी गरमा गई थी.

यह भी पढ़ें...

अतीक-अशरफ की हत्या और असद के एनकाउंट के बाद से इस बात पर काफी बहस हो रही थी कि अतीक कांड का भाजपा की योगी सरकार को नुकसान होगा या इसका चुनावी लाभ मिलेगा? इस कांड का चुनावों पर किसना असर पड़ेगा?  अब इसको लेकर ABP न्यूज के सी वोटर सर्वे में बड़ी बात सामने आई है.

ये भी पढ़ें: UP निकाय चुनाव: BJP-सपा के बीच वोटों की कड़ी लड़ाई? सर्वे में जानिए बसपा, कांग्रेस का भी हाल

अतीक-असद कांड का फायदा होगा या नुकसान?

ABP न्यूज के सी वोटर सर्वे के मुताबिक, माफिया डॉन अतीक अहमद की हत्या और उसके बेटे असद के एनकाउंटर का लाभ फिलहाल भारतीय जनता पार्टी को हो रहा है. सर्वे के मुताबिक, इस कांड से भाजपा को 47 प्रतिशत लाभ मिलेगा. इसके साथ ही भाजपा को इस कांड से 27 प्रतिशत नुकसान भी हो रहा है.

सर्वे में सामने आया है कि करीब 15 प्रतिशत का मानना है कि अतीक-असद कांड से किसी भी तरह का असर नहीं पड़ेगा. तो वहीं 11 प्रतिशत का कहना है कि वह इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते.

भाजपा-सपा में कौन आगे

ABP न्यूज के सी वोटर सर्वे के मुताबिक, निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. सर्वे के मुताबिक, भाजपा को निकाय चुनाव में 45 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं तो वहीं समाजवादी पार्टी को 31 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं. इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी को सिर्फ 8 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं तो वहीं कांग्रेस को भी सिर्फ 7 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं. अन्य के खाते में 9 प्रतिशत वोट जा रहे हैं.

13 मई को जारी होगे नतीजे

मालूम हो कि निकाय चुनाव का मतदान 2 चरणों में होगा. 4 मई और 11 मई को मतदान किया जाएगा. फिर 13 मई को मतगणना भी की जाएगी. इसी दिन यानी 13 मई को ही निकाय चुनाव के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे.

    follow whatsapp
    Main news