MLC चुनाव: अखिलेश के 'धांधली' के आरोपों पर गाजीपुर के DM ने दिया जवाब, कही ये बात

उत्तर प्रदेश में शनिवार को विधान परिषद चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परोक्ष रूप से सत्ताधारी बीजेपी पर इलेक्शन में धांधली का आरोप लगाते हुए एक वीडियो शेयर किया. यह वीडियो गाजीपुर के सादात ब्लॉक के पोलिंग बूथ का बताया गया. अब इस वीडियो को गाजीपुर के डीएम ने संज्ञान लेते हुए निराधार बताया है.

अखिलेश द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को लेकर डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने कहा, "एक वीडियो वायरल होने की सूचना मिली, तो इसकी छानबीन हमने कराई. वहां सादात ब्लॉक के पोलिंग बूथ पर जखनियां एसडीएम वीर बाहादुर खुद मौजूद थे और उन्होंने जांच करके बताया कि ये सब बातें निराधार हैं. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से मतदान संपन्न हुआ."

उन्होंने आगे कहा, "आरोप लगाया था कि कोई महिला कार्मिक वहां (पोलिंग बूथ) पर मौजूद थी, जो महिला मतदाता के साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर थी. जांच में पता चला कि पोलिंग बूथ पर कोई महिला कार्मिक तैनात नहीं थी. इन लोगों की आपसी रंजिश का मामला है. उसी में इन लोगों ने आरोप-प्रत्यारोप लगाया है, लेकिन निष्पक्ष चुनाव से इसका कोई संबंध नहीं है."

बता दें कि वीडियो में दो महिलाओं ने मतदान के दौरान धांधली का आरोप लगाया था. वीडियो में एक महिला कहते हुए ये सुनाई दी कि पोलिंग बूथ पर हमारी पर्ची देखने के लिए मांगी गई थी. वीडियो में उस महिला ने किसी दूसरी महिला पर अपना वोट डालने का भी आरोप लगाया. वहीं एक अन्य महिला ने भी इसी तरह का आरोप लगाया था.

(पूरे वीडियो को ऊपर देखा जा सकता है)

गाजीपुर के डीएम मंगला प्रसाद सिंह और एसपी चीफ अखिलेश यादव.
अब MLC चुनाव में अखिलेश ने लगाया 'धांधली' का आरोप, वीडियो शेयर कर ये कहा

संबंधित खबरें

No stories found.