राजनीति

क्या यूपी में सीएम पद का चेहरा नहीं बन सकतीं अनुप्रिया पटेल? केंद्रीय मंत्री ने दिया जवाब

18 सितंबर को संगम नगर यानी प्रयागराज में आयोजित ‘यूपी तक बैठक’ में अपना दल (सोनेलाल) की अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने यूपी में महिला सीएम के चेहरे से लेकर जाति जनगणना से जुड़े सवालों पर बेबाकी से जवाब दिया.

क्या अनुप्रिया पटेल सीएम पद का चेहरा नहीं बन सकतीं? इसके जवाब में वह कहती हैं, “मेरी क्षमताओं का आकलन किसी पद से नहीं किया जाना चाहिए. मेरी क्षमता इतनी है कि पूरे प्रदेश और देश की जनता मुझे सुन रही है. अभी हम बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में हैं, हम छोटे भाई की. सीएम चेहरा बीजेपी तय करेगी, हम इस लड़ाई को जीतने के लिए जोर लगा रहे हैं.”

क्या यूपी में बीजेपी महिला को सीएम नहीं बनाएगी? इसके जवाब में अनुप्रिया पटेल ने कहा, “मैं बीजेपी के निर्णयों पर हस्तक्षेप नहीं कर सकती. हमारी पार्टियों में महिलाओं की भागीदारी है. पीएम मोदी के मंत्रीमंडल में भी महिलाएं शामिल हो रही हैं.”

यूपी तक बैठक में अनुप्रिया पटेल ने जाति जनगणना को देश के लिए जरूरी बताया है. उन्होंने कहा, “आज देश में बहुत सारी पिछड़े वर्ग की जातियां हैं, जिनकी कोई पहचान नहीं है. आप जबतक जातिवार जनगणना नहीं करेंगे उनके बारे में पता नहीं चलेगा. जब हमारे पास हर जाति के आंकड़े होंगे तो सरकारें नीति सही से बनाएगी. नए भारत के लिए जातिवार जनगणना जरूरी है.”

आरक्षण में कोटे के अंदर कोटा से जुड़े सवाल के जवाब में अनुप्रिया पटेल ने कहा, “आरक्षण में उन जातियों को लाभ मिला जिनकी संख्या अधिक है, छोटे संख्याबल वाली जातियों को लाभ नहीं मिला. जब आप जातिवार जनगणना करेंगे तो आपको सही आंकड़ा पता चलेगा. जब आपके पास आबादी के आंकड़े आएंगे तभी आप किसी निष्कर्ष पर पहुंच पाएंगे कि किसे आरक्षण का लाभ ज्यादा मिला, किसे कम.”

यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध के बढ़े मामलों पर अनुप्रिया ने कहा,

महिलाओं के प्रति सोच बदलने की शुरुआत परिवार से होगी. हमें परिवार में संस्कार देने की जरूरत है. महिला अधिकारों की बात है, तो हमें घर से शुरू करना चाहिए. सिर्फ लड़कियों पर टिप्पणियां होती हैं. उनके कपड़ों पर टिप्पणी करते हैं. सिर्फ बीजेपी ही नहीं बल्कि सारी पार्टियों में ऐसे नेता मिल जाएंगे जो बेटियों पर अभद्र टिप्पणी करते हैं. इसीलिए घर में बेटों को को संस्कार सिखाने की जरूरत है.

अनुप्रिया पटेल, अपना दल(एस), अध्यक्ष

2022 में कौन जीतेगा? इसके जवाब में अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मैदान साफ है, हम दोबारा सरकार बनाएंगे. कितनी सीटें मिलेंगी? इस पर अनुप्रिया पटेल ने कहा, “दो दल जब गठबंधन में आते हैं, तो समझदारी से संयुक्त लक्ष्य के लिए बढ़ते हैं. अबतक सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी से कोई बैठक नहीं हुई. अभी नहीं बता सकती कि कितनी सीटो पर लड़ू्ंगी. बीजेपी से हमारा 3 चुनावों का रिश्ता है, चौथे चुनाव में भी कोई दिक्कत नहीं होगी.”

क्या सीएम योगी को ही अगला सीएम बनना चाहिए? इस पर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि ये सवाल मेरे दायरे का नहीं है, बीजेपी की सरकार में सीएम योगी के चेहरे पर अच्छा काम हुआ है.

मिर्जापुर वेब सीरीज पर की बात, गाना भी सुनाया, अनुप्रिया पटेल का दिखा अलग ही अंदाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 18 =

बागपत: नहर की पटरी टूटने से खेतों में आया जल सैलाब, फसलें डूबीं यूपी के बेखौफ बदमाश! एसपी से ही मांग ली 10 लाख की रंगदारी, मचा हड़कंप गोरखपुर की वो ‘पांच खूबसूरत’ जगहें, जहां आपका घूमकर नहीं भरेगा मन UP Weather Update: यूपी में खूब हो रही बारिश, आगे कैसा रहेगा मौसम, जानें IMD का अलर्ट लखीमपुर खीरी: बीच बाजार में आया लंगूर, ठेले पर बैठ खाने लगा अंडा-पराठा, Video वायरल बरेली में हुआ स्वरा भास्कर और फहाद का दावत ए वलीमा, कुछ इस अंदाज में नजर आया स्टार जोड़ा UP Weather Update: बारिश-ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट, अब फिर IMD ने जारी किया ये बड़ा अलर्ट मिर्जापुर: बुआ की बेटी को हुआ मामा के लड़के से प्यार, प्रेमी जोड़े की जिद के आगे हारा परिवार तेज हवाओं संग बारिश से गेहूं की फसलों को हुआ भारी नुकसान, किसान परेशान तेज बारिश और ओले…नोएडा में ऐसे बदला मौसम का मिजाज, देखें काशी विश्वनाथ के दरबार में सीएम योगी की सेंचुरी, 6 साल में बनाया ये रिकॉर्ड अयोध्या: जहां विराजेंगे राम लला वह भव्य गर्भगृह लेने लगा आकार, देखें तस्वीरें मौसम में भारी बदलाव, IMD ने जारी किया इन 33 जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट UP Tak उत्सव: आज मिथिला नगरिया निहाल सखिया… अयोध्या में मैथिली ठाकुर ने बांध दिया समा यूपी के ललितपुर में बारिश के साथ पड़े जबर्दस्त ओले, पूरी सड़क पर बिछ गई सफेद चादर कोलकाता में अखिलेश ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से की मुलाकात सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंचे अखिलेश यादव UP Tak उत्सव में केशव मौर्य ने किए ये 3 बड़े दावे, इन्हें सुन टेंशन में आ जाएंगे अखिलेश दूध वाले को देख कोलकाता में बीच सड़क पर रुके अखिलेश, वायरल हुई तस्वीर महोबा: महिला को सांप ने काटा, बेटा पॉलिथिन में सांप भरकर पहुंचा अस्पताल