कन्नौज में सीएम योगी ने राम मंदिर और अंबेडकर को लेकर सपा पर किए ये तीखे सियासी प्रहार

यूपी तक

ADVERTISEMENT

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ.
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर बड़ा हमला बोला है. सीएम योगी ने कहा है कि अगर प्रदेश में सपा की सरकार होती तो अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो पाता. इस दौरान सीएम योगी ने अंबेडकर को लेकर भी सपा पर निशाना साधा. 

दरअसल सीएम योगी कन्नौज में एक कार्यक्रम में आए हुए थे. इस दौरान सीएम योगी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा, समाजवादी पार्टी अयोध्या में भगवान राम का और कन्नौज में अंबेडकर का विरोध करती है. मगर हमारी सरकार एक तरफ विकास कार्यों को तेज गति से पूरा करती है तो वहीं आस्था का भी सम्मान भी करती है.

महाराज हर्षवर्धन का किया जिक्र

सीएम योगी ने इस दौरान कन्नौज के राजा हर्षवर्धन को भी याद किया. उन्होंने कहा कि महाराज हर्षवर्धन अपनी दानवीरता के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने प्रयागराज के कुंभ को भव्यता प्रदान की थी. महाराज हर्षवर्धन ने कन्नौज से ही देश में रामराज्य की अवधारणा को पूरा किया था. आज एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 500 साल के दंश को मिटाकर भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण पूरा कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सपा ने बाबा साहब आबंडकर का नाम हटाया

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि कन्नौज के मेडिकल कॉलेज का नाम सपा ने बदला और नाम से बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का नाम हटाया. सपा यहां बाबा साहब का विरोध करती है. सीएम योगी ने कहा, ‘सपा को ना जाने क्यों बाबा साहेब से चिढ़ है. एक ओर सपा कार्यकर्ता अयोध्या में भगवान श्रीराम का विरोध करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ कन्नौज में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर का तिरस्कार करते हैं।.समाजवादी पार्टी वोट तो जाति के नाम पर लेती है लेकिन काम केवल परिवार के लिए करती है.’

सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि कन्नौज मेडिकल कॉलेज का नाम एक बार फिर बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के नाम पर किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

(भाषा के इनपुट के साथ)

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT