सीएम योगी बोले- हर रामभक्त की सुरक्षा, सुविधा और सुगम दर्शन के लिए सेवारत है हमारी सरकार

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिये उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ को हर स्तर पर नियंत्रित रखने के निर्देश देते हुए सोमवार को कहा कि इसके लिये अयोध्या के सभी प्रमुख रास्तों पर बेहतर भीड़ प्रबंधन नजर आना चाहिए. अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर स्थित कंट्रोल रूम में प्रदेश, जोन और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. 

उन्होंने कहा कि श्रीरामलला के दर्शन के लिए देशभर से अयोध्या आ रहे श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सुविधा और सुगम दर्शन के लिए राज्य सरकार तत्पर है. 

उन्होंने कहा कि चूंकि मौसम खुलने लगा है और ठंड में भी कमी हो रही है, लिहाजा अयोध्या आने वाले पर्यटकों और रामभक्तों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. ऐसे में सभी श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक भगवान रामलला के दर्शन हों इसका विशेष ध्यान रखा जाए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आदित्यनाथ ने निर्देशित करते हुए कहा कि श्रद्धालुओं की भीड़ को हर स्तर पर नियंत्रित रखा जाए. नगर के सभी प्रमुख पथों पर बेहतर ट्रैफिक और क्राउड मैनेजमेंट दिखाई देना चाहिए. 

मुख्यमंत्री ने खासतौर पर निर्देश देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य अयोध्या आने वाले हैं. ऐसे में दूसरे प्रदेशों के विशिष्ट अतिथियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किये जाएं. 

ADVERTISEMENT

उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि कि कोई भी श्रद्धालु, चाहे वह आम नागरिक हो या विशिष्ट अतिथि उसे दर्शन में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. अयोध्या में रुकने वाले श्रद्धालुओं को होटल, होम स्टे, और टेंट सिटी में व्यवस्था हर हाल में कराई जाए. 

आदित्यनाथ ने अयोध्या में चल रही विकास परियोजनाओं को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए. 

ADVERTISEMENT

उन्होंने इससे पूर्व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के पुजारी महंत सतेंद्र दास, महासचिव चंपत राय, डॉ अनिल मिश्र, गोपाल राव तथा अन्य लोगों से मुलाकात की और उनसे श्रीराम जन्मभूमि आने वाले दर्शनार्थियों को सुगम दर्शन कराने के लिए विचार-विमर्श किया. 

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT