Nagar Nigam Mayor Gorakhpur Live: CM योगी के ‘गढ़’ गोरखपुर में भाजपा का दबदबा, मंगलेश श्रीवास्तव जीते

ADVERTISEMENT

Polling in Ghaziabad
Polling in Ghaziabad
social share
google news

Nagar Nigam Mayor Gorakhpur Result: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में नगर निकाय चुनाव के रिजल्ट की घोषणा हो गई है. ताजा अपडेट के अनुसार मतगणना की प्रक्रिया में गोरखपुर मेयर (Gorakhpur Mayor Seat) सीट पर बीजेपी ने वोटों के अंतर से जीत दर्ज कर ली है. आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में अब भाजपा के मंगलेश श्रीवास्तव मेयर बनेंगे. उन्होंने सपा की काजल निषाद, बसपा के नवल किशोर और कांग्रेस के नवीन सिन्हा को शिकस्त दी है.

आपको बता दें कि नगर निगम के मेयर पदों के लिए चुनाव ईवीएम के जरिए कराए गए हैं. ऐसे में UP Tak आपको ईवीएम से हो रही काउंटिंग का पल-पल का अपडेट दिखा रहा है. गोरखपुर मेयर सीट से बीजेपी ने मंगलेश श्रीवास्तव को टिकट दिया है. समाजवादी पार्टी ने यहां से काजल निषाद को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस से नवीन सिन्हा और बीएसपी से नवल किशोर मेयर पद के प्रत्याशी हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कैसे थे पिछले साल के परिणाम?

आपको बता दें कि 2017 के नगर निकाय चुनावों में गोरखुपर मेयर सीट से बीजेपी के सीताराम जायसवाल ने बाजी मारी थी. सीताराम जायसवाल को कुल 146187 वोट (47.72 फीसदी) मिले थे. दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के राहुल दुबे थे. राहुल को 70215 वोट (22.92 फीसदी) वोट मिले थे. बहुजन समाज पार्टी के हरेन्द्र यादव तीसरे पोजिशन पर थे. हरेन्द्र यादव को 34354 वोट मिले थे. कांग्रेस ने ने 2017 में राकेश को  उम्मीदवार बनाया था. तब राकेश को 27113 वोट मिले थे. सपा को छोड़ बाकी सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई थी. 

मेयर चुनाव की काउंटिंग से लेटेस्ट अपडेट्स के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहें…

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT