पल्लवी पटेल ने अखिलेश की सहमति के बिना UP की इन 3 सीटों पर ठोका दावा पर एक ट्विस्ट के साथ

यूपी तक

ADVERTISEMENT

सपा चीफ अखिलेश यादव और पल्लवी पटेल
UP Politics
social share
google news

UP Politics: लोकसभा चुनाव को लेकर इस समय उत्तर प्रदेश की सियासत में काफी हलचल हो रही है. समाजवादी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस की तो बात सभी कर रहे हैं. मगर अब अपना दल कमेरावादी भी चर्चाओं में आ गई हैं. दरअसल समाजवादी पार्टी और अपना दल कमेरावादी में सब कुछ ठीक चल रहा है या नहीं? इसको लेकर काफी कयासबाजी हो रही हैं. इसी बीच कुछ ऐसा हुआ है, जिसने सियासी पंडितों को भी चौंका दिया है.

बता दें कि अपना दल कमेरावादी ने उत्तर प्रदेश की 3 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने फूलपुर लोकसभा सीट, मिर्जापुर लोकसभा सीट और कौशांबी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. खास बात ये है कि पार्टी ने इंडिया गठबंधन के साथ ये चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बकायदा पार्टी की केंद्रीय कार्य समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया है और खुद पार्टी अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने इसकी घोषणा की है. मगर पार्टी की तरफ से इन 3 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है.

कृष्णा पटेल ने क्या कहा? 

लोकसभा चुनाव में 3 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करने के बाद अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है, हम इंडिया गठबंधन में लंबे समय से हैं. हम हर बैठक में गए हैं. हम लोग उनके साथ हैं. इसके तहत हम आज तीन सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

तो फिर क्या है ट्विस्ट?

दरअसल अपना दल कमेरावादी पर अभी तक उसकी गठबंधन साथी समाजवादी पार्टी ने चुप्पी साध रखी है. दोनों के बीच उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव में भी मतभेद देखने को मिले थे. उस दौरान ये भी खबर आईं थी कि सपा चीफ अखिलेश यादव और अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल के बीच फोन पर बहस भी हुई थी. 

दरअसल अभी तक सपा ने साफ नहीं किया है कि इंडिया गठबंधन की तरफ से अपना दल कमेरावादी को कितनी सीटें दी गई हैं. इंडिआ गठबंधन के किसी अन्य दल या कांग्रेस की तरफ से भी इसको लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है. 

ADVERTISEMENT

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या अपना दल कमेरावादी ने 3 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान खुद ही कर दिया है, वो भी इंडिया गठबंधन के साथ. क्या सपा और इंडिया गठबंधन ने ये तीन सीट अपना दल कमेरावादी को दे दी हैं? बता दें कि अभी तक इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

सपा और कांग्रेस अभी तक चुप

बता दें कि सपा और कांग्रेस की तरफ से अभी तक इस पूरे मामले पर कुछ भी नहीं बोला गया है. अभी तक इस तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि सपा या इंडिया गठबंधन ने अपना दल कमेरावादी को यूपी में कितनी सीटें दी हैं? ऐसे में सियासी हलकों में इस तरह की भी चर्चाएं हैं कि क्या पार्टी ने गठबंधन पर दवाब बनाने के लिए एकतरफा ही 3 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है? अब देखना ये होगा कि सपा और इंडिया गठबंधन के दल अपनी क्या प्रतिक्रिया देते हैं.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT