Ghosi Bypoll: घोसी में खड़ा हुआ वज्र वाहन, पुलिस ने अचानक बढ़ाई फोर्स, क्या होने वाला है?

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ghosi Bypoll Result: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए डाले गए मतों की शुक्रवार को गिनती जारी है. बता दें कि अब तक कुल 34 में से 19 राउंड की गिनती की जा चुकी है. सपा के सुधाकर सिंह 25133 वोटों से भाजपा के दारा सिंह चौहान से चल रहे हैं. वोटों की गिनती के बीच मतगणना स्थल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बता दें कि मतगणना स्थल पर यूपी पुलिस के साथ-साथ रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की भी तैनाती कर दी गई है. इस बीच RAF के जवान वज्र वाहन के साथ नजर आए हैं. दरअसल, किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए और सुरक्षा के मद्देनजर मतगणना स्थल के बाहर इतनी फोर्स तैनात की गई है.

क्यों हुआ घोसी में उपचुनाव?

आपको बता दें कि जुलाई (2023) में सपा के टिकट पर 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में घोसी सीट जीतने वाले दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद यहां उपचुनाव जरूरी हो गया था. सपा से इस्तीफा देकर चौहान फिर से भाजपा में लौट आए थे. भाजपा ने उन्हें उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था. सपा ने उनके मुकाबले सुधाकर सिंह को मैदान में उतार दिया.

इस उपचुनाव में चौहान को राजग के सहयोगियों…अपना दल (सोनेलाल), निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) पार्टी और पूर्व सपा सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का समर्थन मिल रहा है.

दूसरी ओर सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दलों – कांग्रेस, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) (भाकपा-माले)-लिबरेशन और सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी से समर्थन मिला है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT