अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर लगाए करप्शन के बड़े आरोप, पूरी लिस्ट बताई

समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव.
समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव. फोटो: चंद्रदीप कुमार, इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. वहीं, एसपी चीफ ने एक प्रेस नोट जारी कर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला है. अखिलेश ने भाजपा के मंत्री और नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. साथ ही अखिलेश ने हालिया लोगों के लिए शुरू हुए बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को लेकर भी योगी सरकार पर तंज कसा है. अखिलेश के मुताबिक, '15 हजार करोड़ की लागत से बना ये एक्सप्रेस-वे 15 दिन भी नहीं चल पाया और रोजाना जगह-जगह धंसता जा रहा है.'

एसपी चीफ ने कहा,

"नीचे से लेकर ऊपर तक, नख से लेकर शिखर तक भ्रष्टाचार में भाजपाई नेता, मंत्री, अधिकारी डूबे हुए हैं और घूस के रेट हर विभाग-कार्यालय में निश्चित हैं. हर फाइल में भ्रष्टाचार शामिल है. यही भाजपा का रामराज है."

अखिलेश यादव

अखिलेश ने गिनाई 'भ्रष्टाचार' की लिस्ट

अहम बिंदु

अखिलेश यादव ने कहा, "मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) जी के गृह जनपद गोरखपुर में बांसगांव से भाजपा सांसद के ऊपर बुजुर्ग अधिवक्ता की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लग रहा है. गंगा एक्सप्रेस-वे के नाम पर किसानों का उत्पीड़न एवं भ्रष्टाचार चरम पर है. भाजपा सरकार में किसानों की जमीन का बैनामा कराए बगैर ही एक्सप्रेस-वे के नाम पर काम शुरू करवा दिया गया. खबर है कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश की सीमा पर परिवहन की आवाजाही में वसूली की जा रही है. इसमें मंत्री, विधायक, अधिकारी और स्थानीय पुलिस सभी शामिल हैं."

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को लेकर कसा तंज

एसपी मुखिया ने अखिलेश यादव कहा, "भाजपा सरकार और उसके मंत्रीगण बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर इतरा रहे थे और इसे बड़ी उपलब्धि बता रहे थे. प्रधानमंत्री जी ने खुद इससे जनता को लाभ मिलने का बयान दिया था. 15 हजार करोड़ की लागत से बना ये एक्सप्रेस-वे 15 दिन भी नहीं चल पाया और रोजाना जगह-जगह धंसता जा रहा है. रोजाना हो रही दुर्घटनाएं चिंताजनक हैं. हमीरपुर में एक्सप्रेस-वे के अंडरपास में भी दरारें आ गई हैं. इटावा में सड़क धंस गई."

अखिलेश ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं की जांच में गई टीम ने उसमें तमाम खामियों को इंगित किया है.

समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव.
आखिर किस अपने ने क्रॉस वोटिंग कर दिया 'धोखा'? जानने में जुटे अखिलेश, बैठक का ये रहा नतीजा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in