BJP ने यूपी में MLC चुनाव के 9 प्रत्याशी घोषित किए, जानें लिस्ट में किन मंत्रियों का नाम

BJP ने यूपी में MLC चुनाव के 9 प्रत्याशी घोषित किए, जानें लिस्ट में किन मंत्रियों का नाम
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: सुबीर हलदर/ इंडिया टुडे

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव के लिए अपनी सूची जारी कर दी है. बीजेपी की तरफ से 9 प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है. आपको बता दें कि यूपी में 20 जून को विधान परिषद चुनावों की 13 सीट के लिए वोटिंग होनी है. इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून है. 13 सीटों में से 9 पर बीजेपी गठबंधन और 4 पर समाजवादी पार्टी गठबंधन की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है. बीजेपी की इस सूची में योगी सरकार के उन मंत्रियों को जगह मिली है, जो अभी किसी सदन के सदस्य नहीं हैं.

अहम बिंदु

बीजेपी की 9 प्रत्याशियों की सूची में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, चौधरी भूपेंद्र सिंह, दयाशंकर मिश्र दयालू, जेपीएस राठौर, नरेंद्र कश्यप, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, बनवारी लाल दोहरे और मुकेश शर्मा का नाम शामिल है. बीजेपी की इस पूरी सूची को यहां नीचे देखा जा सकता है.

फोटो: बीजेपी मीडिया

मुलायम की बहू अपर्णा को यहां भी नहीं मिली जगह

बीजेपी की इस सूची से मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव और उनके समर्थकों को एक झटका जरूर लगा है. अपर्णा यादव ने यूपी विधानसभा चुनावों से ठीक पहले बीजेपी का दामना थामा था. इसे अखिलेश यादव परिवार के लिए एक बड़े झटके के तौर पर भी देखा गया था. ऐसे में माना जा रहा था कि बीजेपी अपर्णा को इस बात का कुछ न कुछ 'इनाम' जरूर देगी. ऐसी भी उम्मीद जताई जा रही थी कि बीजेपी अपर्णा को एमएलसी बना सकती है. हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ.

अपर्णा यादव को अबतक बीजेपी की तरफ से कोई ठोस ऑफर मिलता नजर नहीं आया है. आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने एमएलसी चुनावों के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम फाइनल कर दिया है. हालांकि बाकी के 3 नामों से अभी पर्दा उठना बाकी है. इसके बावजूद इनके लिए सोबरन सिंह यादव, सुशील आनंद और किसी एक मुस्लिम नेता का नाम चर्चा में जरूर है.

सांकेतिक तस्वीर.
आजमगढ़ उपचुनाव: अखिलेश पर बरसे BJP प्रत्याशी निरहुआ, बोले- 'जनता चाहती है इस बार कमल खिले'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in