UP पुलिस पेपर लीक : जिस रिजॉर्ट में लाए गए हजारों युवाओं से हुआ था सौदा, उसके मालिक पर हुई बड़ी कार्रवाई

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Police Bharti Paper Leak : उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में UP STF लगातार एक्शन मोड में नजर आ रही है. आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में 'मास्टरमइंड' कहे जा रहे राजीव उर्फ राहुल मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है. मास्टरमाइंड को पकड़ने के बाद अब ऐसा कहा जा रहा है कि एसटीएफ पेपर लीक की तह तक पहुंच चुकी है. वहीं अब एसटीएफ ने अब नेचर वैली रिसॉर्ट के मालिक सतीश धनखड़ को गिरफ्तार किया है. पेपर लीक के मास्टरमाइंडों ने सतीश धनखड़ के ही रिसॉर्ट का इस्तेमाल किया था. 

एग्जाम से पहले छात्रों से हुई थी डील

एग्जाम से पहले यूपी पुलिस का पेपर पढ़वाने के बदले हर छात्र से सात लाख रुपये की डील हुई थी. फिलहाल, धनखड़ को हिरासत में लेकर यूपी एसटीएफ पूछताछ कर रही है. इस मामले में एसटीएफ की रडार पर और भी कई लोग हैं.मालूम हो कि पेपर लीक केस में बीते 14 मार्च को अभिषेक कुमार शुक्ला, शिवम गिरि, रोहित कुमार पाण्डेय के साथ डॉक्टर शुभम मण्डल को अरेस्ट किया गया था. जेल भेजे गए इन आरोपियों से की गई पूछताछ में पता चला कि मामले में नेचर वैली रिसॉर्ट (मानेसर, गुरूग्राम) का मालिक सतीश धनखड़ भी शामिल है. 

रिजॉर्ट का मालिक हुआ गिरफ्तारी

धनखड़ यूपी पुलिस भर्ती का पेपर आउट कर अभ्यर्थियों को पढाते समय अपने साथियों सहित रिसॉर्ट में मौजूद था. धनखड़ के रिसॉर्ट में हजार से ज्यादा छात्रों को परीक्षा से एक दिन पहले सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर पढ़वाया गया था. पेपर पढ़वाने के बदले हर छात्र से  पैसों की डील हुई थी. धनखड़ को STF की मेरठ यूनिट अरेस्ट किया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हरियाणा में पहुंचे थे छात्र

वहीं नेचर वैली रिजॉर्ट के मालिक सतीश धनकड़ ने यूपीतक से बात पहले बात करते कहा था कि, 'पेपर लीक के मामले में गुरुग्राम पुलिस यहां आई थी उन्होंने मेरा फोन नंबर लिया है और रिजॉर्ट का रजिस्टर चेक किया है, उसके बाद वो चले गए.' वहीं इन आरोपों पर कि फरवरी में इसी रिजॉर्ट में हजार से ज्यादा अभ्यर्थी जुटे थे इस पर उन्होंने कहा कि यहां ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था ना किसी भी तरह का जुटान हुआ था. रिजॉर्ट के मालिक सतीश धनकड़ ने सभी आरोपों से इनकार किया. उन्होंने आगे कहा कि वह पुलिस की हर जांच में शामिल होंगे पर जो भी आरोप लग रहे हैं रिजॉर्ट को लेकर वो सारे गलत हैं. 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT