लोकसभा चुनाव एलान के बीच आजम खान को बड़ा झटका, इस मामले में दोषी करार

आमिर खान

ADVERTISEMENT

वरिष्ठ सपा नेता आजम खान.
वरिष्ठ सपा नेता आजम खान.
social share
google news

Uttar Pradesh News : चुनाव आयोग ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के तारीखों का एलान किया है. वहीं तारीखों के एलान के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खान को एक बड़ा झटका लगा है. सपा नेता आजम खान को रामपुर के चर्चित डूंगरपुर प्रकरण में दोषी करार दिया गया है, इस मामले में आजम खान, आले हसन समेत चार लोग दोषी करार दिए गए हैं. इस मामले में सजा के लिए 18 अगस्त की तारीख मुकर्रर की गई है.

आजम खान को बड़ा झटका

आजम खान को 18 मार्च को रामपुर में एमपी एमएलए कोर्ट में सभी को सजा सुनाई जाएगी. बता दें कि सीतापुर जेल में बंद सपा नेता को शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर लाया गया था. उनके साथ इस मामले में आरोपी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अजहर अहमद खान और  पूर्व क्षेत्राधिकारी आले हसन भी मौजूद थे. सभी आरोपियों को एमपी एमएलए कोर्ट ने दोषी करार देते हुए सजा के ऐलान की तारीख मुकर्रर कर दी. इन सभी पर रामपुर के डूंगरपुर बस्ती में घुसकर मारपीट और लूटपाट करने का आरोप है. 

सामने आई ये जानकारी

वहीं इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए संयुक्त निदेशक अभियोजन रोहताश कुमार पांडे ने बताया कि,  'आजम खान का 508/19 डूंगरपुर वाला मामला निर्णय में लगा हुआ था जिसमें कुल मिलाकर के सात लोग, आजम खान, बरकत अली, अजहर अली, आले हसन, जिब्रान, फरमान और उमेंद्र चौहान शामिल थे. जिसमें से आजम खान, अजहर अली, बरकत अली और आले हसन इन पर धारा 447, 427, 504, 506 के तहत दोषी पाए गए हैं.  सोमवार को अदालत सजा सुनाएगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT