देवरिया : भगवान कृष्ण की एक करोड़ की मूर्ति बेचने जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

राम प्रताप सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की देवरिया (Deoria News) जिले की सलेमपुर कोतवाली पुलिस ने भगवान श्री कृष्ण की एक विशिष्ट धातु की मूर्ति बरामद किया है, जिसकी बाजारू कीमत लगभग एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है. पुलिस ने पांच मूर्ति तस्करों को भी गिरफ्तार किया है, जो देवरिया और आजमगढ़ जिले के रहने वाले हैं. ये सभी इनोवा गाड़ी से मूर्ति तस्करी कर जा रहे थे. पूछताछ में इनके द्वारा बताया जा रहा है कि इस मूर्ति को बिहार के किसी व्यक्ति ने चोरी कर इनको दी है और ये गाज़ियाबाद में किसी को बेचने की फिराक में थे. जिसका इन्हें एक करोड़ रुपये मिलने वाले थे.

वहीं देवरिया पुलिस बिहार के सिवान और गोपालनगंज जिले की पुलिस से लगातार संपर्क में है और यह पता लगाने की कोशिश में है कि मूर्ति कहा से चोरी हुई है. मूर्ति का वजन साढ़े आठ किलो के लगभग है.

भगवान कृष्ण की एक करोड़ की मूर्ति बरामद

गौरतलब है कि सोमवार को देवरिया जनपद के सलेमपुर नदावर पुल के पास सलेमपुर कोतवाली पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान एक आजमगढ़ नंबर की इनोवा गाड़ी संदिग्ध रूप से आती हुई दिखाई दी. पुलिस ने रोक कर जब सघन तलाशी ली तो गाड़ी से एक विशिष्ट धातु की मूर्ति बरामद की गई पुलिस गाड़ी में सवार सभी पांच तस्करों को पुलिस कोतवाली लेकर पहुंची. पकड़े गए सभी तस्कर देवरिया और आजमगढ़ जिले के रहने वाले हैं. पकड़े गए तस्करों के नाम रमाकांत कुशवाहा निवासी देवरिया,आकाश यादव निवासी आजमगढ़,सतीश चंद्र ध्यानी निवासी देवरिया,राधेश्याम गौतम निवासी आजमगढ़ और प्रशांत पाटिल निवासी निवासी देवरिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने ऐसे पकड़ा

वहीं इस मामले पर एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि, ‘रमाकांत कुशवाहा नाम का मूर्ति तस्कर जो देवरिया के थाना श्रीरामपुर के टोला अहिबरन राय का रहने वाला है. इसने पुलिसिया पूछताछ में बताया कि उसे बिहार से किसी ने कुछ महीने पहले इस मूर्ति को चोरी किया था. इनकी बात गाज़ियाबाद के एक शख्स से हुई है, जो इस मूर्ति के एक करोड़ रुपये दिलाने की बात कह रहा है और ये सब मूर्ति को बेचने के लिए ले जा रहे थे. पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया है. फिलहाल इस मामले में बिहार पुलिस से संपर्क कर मामले की पड़ताल की जा रही है. यह पांच छह महीने पहले का चोरी का मामला बताया जा रहा है.’

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT