बांदा में आफत की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, चार झुलसे

बांदा में आफत की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, चार झुलसे
तस्वीर: सिद्धार्थ गुप्ता, यूपी तक

(UP Weather News) उत्तर प्रदेश में कल से हो रही जोरदार बारिश लोगों के लिए आफत बन गई. बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली भी गिरने से लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही है. बारिश का सिलसिला आज भी जारी है. वहीं बांदा (Banda) में रुक-रुक हो रही बारिश लोगों के लिए काल बनकर आयी है. गुरुवार देर रात आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग स्थानों पर एक महिला समेत 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. वहीं 4 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई मवेशियों की भी मौत हो गयी है.

अहम बिंदु

इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी ने भी दुःख जताया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट में कहा गया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए इस दैवीय आपदा के मृतक के परिवार जन को 4 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं.

तस्वीर: सीएम ऑफिस यूपी के ट्वीटर से.

ये घटना बबेरू तहसील के कमासिन थाना क्षेत्र इलाके का है. जहां खेत में एक महिला बकरी को चारा खिला रही थी उसी दौरान तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिससे उसकी मौत हो गयी. साथ ही विजय नाम का किसान जो खेतो में काम कर रहा था आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी भी मौत हो गयी. वहीं जनपद में अलग अलग स्थानों में 4 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और राजस्व विभाग दैवीय आपदा के तहत मुआवजे देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

एसडीएम बबेरू रविन्द्र कुमार ने बताया कि बबेरू तहसील के कमासिन थाना इलाके में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 2 लोगो को मौत हो गयी है, साथ ही 4 लोग घायल हैं. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दैवीय आपदा के तहत मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की प्रकिया शुरू की जा चुकी है.

बांदा में आफत की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, चार झुलसे
UP Weather Update: इन 32 जिलों में आज है बारिश की संभावना! IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in