रिश्ता होने के बाद भी शादी करने नहीं आया शख्स, फिर दुल्हन ने उठाया ऐसा कदम, भागते हुए आया दूल्हा

अभिनव माथुर

ADVERTISEMENT

शादी करते दूल्हा-दुल्हन
Sambhal
social share
google news

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक दूल्हा कानून और पुलिस के डर से बारात लेकर दुल्हन के पास पहुंचा और शादी करके दुल्हन को अपने साथ घर ले आया. दूल्हा और उसके परिजन दुल्हन से इतना डर गए कि वह फौरन शादी के लिए मान गए और बारात लेकर दुल्हन के घर आ गए.

दरअसल दूल्हा रिश्ता तय होने के बाद बारात लेकर और शादी करने आ ही नहीं रहा था. दूल्हा पक्ष की तरफ से लगातार शादी की तारीख आगे बढ़ाई जा रही थी. मिली जानकारी के मुताबिक, रिश्ता तय होने के बाद दूल्हा द्वारा शादी की शर्ते रखी जा रही थी. इसी को लेकर दूल्हा द्वारा लगातार शादी की तारीख बदली जा रही थी. इसी बीच दुल्हन पुलिस के पास पहुंच गई और पुलिस के उच्च अधिकारियों से भी उसने मुलाकात करके दूल्हे की शिकायत कर ली. जैसे ही ये बात दूल्हे को पता चली, वह कानून कार्रवाई से बचने के लिए फौरन बारात लेकर शादी करने के लिए दुल्हन के घर आ पहुंचा.   

दूल्हे के खिलाफ पुलिस के पास पहुंच गई थी दुल्हन

मिली जानकारी के मुताबिक, संभल के जुनावई थाना इलाके के मैडोली गांव के निवासी एक शख्स ने अपनी बेटी की शादी दफ्थरा गांव के निवासी युवक नेमपाल के साथ तय की थी. रिश्ता तय होने के बाद दूल्हे द्वारा कुछ शर्त रखी गई. मगर इन शर्तों को लेकर दूल्हा-दुल्हन के बीच आम सहमति नहीं बनी. इसी की वजह से शादी की तारीख लगातार बदलती रही.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों ने बात की और फिर 28 फरवरी के दिन शादी की तारीख तय की गई. दुल्हन पक्ष की तरफ से बारात के स्वागत की पूरी तैयारी कर ली गई. दूल्हन के रिश्तेदार बारात के स्वागत की तैयारी करने लगे. मगर बारात नहीं आई. इसी बीच दुल्हन पक्ष को खबर मिली कि दूल्हा बारात लेकर नहीं आ रहा है और दूल्हे ने आने से इनकार भी कर दिया है. बता दें कि जैसे ही यह खबर दुल्हन पक्ष को पता चली , सभी को गुस्सा आ गया. दुल्हन भी दूल्हे पर भड़क गई. 

दुल्हन ने दूल्हे को सबक सिखाने की ठानी

बता दें कि दूल्हे की ये हरकत देख दुल्हन ने दूल्हे को सबक सिखाने की ठान ली. दुल्हन, दूल्हे के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाने पहुंच गई और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दे दी. दुल्हन यही नहीं ठहरी, वह दूल्हे के खिलाफ शिकायत लेकर उच्च अधिकारियों तक से मिली. मामले का पता चलते ही बड़े अधिकारियों ने पुलिस से फौरन मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

ADVERTISEMENT

दूल्हे ने बनाए शादी से पहले शारीरिक संबंध

बता दें कि इस पूरे मामले पर दुल्हन के पिता ने दूल्हे के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे. पिता का आरोप था कि रिश्ता तय होने के बाद दूल्हा द्वारा दहेज में बड़ी गाड़ी की मांग की जाने लगी. इसी के साथ दूल्हे ने शादी से पहले ही शारीरिक संबंध भी बना लिए.

कार्रवाई की भनक लगते ही बारात लेकर पहुंचा दूल्हा

बता दें कि जैसे ही दूल्हे को खबर मिली कि उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, वह फौरन बारात लेकर दुल्हन के घप आ गया और उसने दुल्हन के साथ शादी कर ली. दूल्हे के साथ 2 दर्जन बाराती भी पहुंचे और विधि-विधान से शादी आयोजित हुई.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर सीओ गुन्नौर आलोक सिद्धू ने बताया, इस मामले में शिकायत पत्र मिला था. अब दोनों की शादी हो गई है. दोनों पक्षों में लिखित फैसला हो गया है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT