window.googletag = window.googletag || { cmd: [] }; let pathArray = window.location.pathname.split('/'); function getCookieData(name) { var nameEQ = name + '='; var ca = document.cookie.split(';'); for (var i = 0; i < ca.length; i++) { var c = ca[i]; while (c.charAt(0) == ' ') c = c.substring(1, c.length); if (c.indexOf(nameEQ) == 0) return c.substring(nameEQ.length, c.length); } return null; } googletag.cmd.push(function() { if (window.screen.width >= 900) { googletag.defineSlot('/1007232/UP_tak_Desktop_HP_ATF_728x90', [728, 90], 'div-gpt-ad-1702014298509-0').addService(googletag.pubads()); googletag.defineSlot('/1007232/UP_tak_Desktop_HP_ATF_300x250', [300, 250], 'div-gpt-ad-1702014298509-1').addService(googletag.pubads()); googletag.defineSlot('/1007232/UP_tak_Desktop_HP_MTF_728x90', [728, 90], 'div-gpt-ad-1702014298509-2').addService(googletag.pubads()); googletag.defineSlot('/1007232/UP_tak_Desktop_HP_MTF_300x250', [300, 250], 'div-gpt-ad-1702014298509-3').addService(googletag.pubads()); } else { googletag.defineSlot('/1007232/UP_tak_Mobile_HP_ATF_300x250', [300, 250], 'div-gpt-ad-1659075693691-0').addService(googletag.pubads()); googletag.defineSlot('/1007232/UP_tak_Mobile_HP_MTF-1_300x250', [300, 250], 'div-gpt-ad-1659075693691-2').addService(googletag.pubads()); googletag.defineSlot('/1007232/UP_tak_Mobile_HP_MTF-2_300x250', [300, 250], 'div-gpt-ad-1659075693691-3').addService(googletag.pubads()); googletag.defineSlot('/1007232/UP_tak_Mobile_HP_MTF-3_300x250', [300, 250], 'div-gpt-ad-1659075693691-4').addService(googletag.pubads()); googletag.defineSlot('/1007232/UP_tak_Mobile_HP_BTF_300x250', [300, 250], 'div-gpt-ad-1659075693691-5').addService(googletag.pubads()); googletag.defineSlot('/1007232/UP_tak_Mobile_HP_Bottom_320x50', [320, 50], 'div-gpt-ad-1659075693691-6').addService(googletag.pubads()); } googletag.pubads().enableSingleRequest(); googletag.enableServices(); if (window.screen.width >= 900) { googletag.display('div-gpt-ad-1702014298509-0'); googletag.display('div-gpt-ad-1702014298509-1'); googletag.display('div-gpt-ad-1702014298509-2'); googletag.display('div-gpt-ad-1702014298509-3'); } else { googletag.display('div-gpt-ad-1659075693691-0'); googletag.display('div-gpt-ad-1659075693691-2'); googletag.display('div-gpt-ad-1659075693691-3'); googletag.display('div-gpt-ad-1659075693691-4'); googletag.display('div-gpt-ad-1659075693691-5'); googletag.display('div-gpt-ad-1659075693691-6'); } });

इंपैक्ट फीचर: ‘The MriDul’ यूट्यूब चैनल से विश्व स्थलों की यात्रा दिखाते हैं नितेश कुमार

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Impact Feature: आप हस्ते रहो, हम हसाते रहेंगे का लक्ष्य लेकर नितेश कुमार (नितिन) इंटरनेट पर ट्रेंडिंग वीडियोज से अपनी पहचान बना चुके हैं. नितिन की सामान्य लोगों की जीवन शैली और चिंताओं के बारे में समझ उनके वीडियोज को उनके दर्शकों को जोड़ने योग्य बनाती है.

नितिन अपने यूट्यूब चैनल ‘The MriDul’ में मृदुल, प्रगति और उज्जवल शर्व (मस्तानी के रूप में प्रदर्शित) के साथ सिटकॉम करते काफी प्रसिद्ध हैं. 

अपनी महाकाव्य अवधारणाओं और प्रफुल्लित करने वाली लेखन शैली के साथ चैनल ‘The MriDul’ के लगभग 94 वीडियो के साथ करीब 14.6 बिलियन व्यूज हैं, जबकि केवल उनके वीडियो ‘स्कूल लाइफ ‘ पर 286 मिलियन व्यूज हैं जिससे वह सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो में से एक बन गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

नितिन अपने दोस्तों के साथ जो वीडियोज बनाते हैं वह पारिवारिक और हर उम्र के लोगों द्वारा देखे जाने वाले होते हैं.

उन्होंने कम उम्र में लोगों के साथ बातचीत करने की अपनी जिज्ञासा, विश्व स्थलों की यात्रा करने और मनोरंजक वीडियो बनाने के अपने जुनून के माध्यम से अपनी यात्रा शुरू की. 

ADVERTISEMENT

नितिन ने अपनी बढ़ती लोकप्रियता से यूट्यूब के सिल्वर, गोल्ड और डायमंड प्ले बटन हासिल किए हैं. उनके इंस्टाग्राम (@i.am.nitin_) पर करीब 312k फॉलोअर्स हैं, जबकि फेसबुक और ट्विटर पर भी उनके फैंस उनकी काफी प्रशंसा करते हैं.

इंटरनेट और युवाओं के बीच इतनी प्रसिद्धि पाने के बाद भी नितिन का मानना है कि यह अभी शुरुआत है और उन्हें आगे और काम और मेहनत करनी है.

ADVERTISEMENT

अपने भविष्य की योजनाएं बताते हुए नितिन कहते हैं कि उनके बड़े पर्दे और वेब सीरीज में आने के तैयारी चल रही है, इसके आलावा वह अपने यूट्यूब चैनल पर ‘School Life / Setting se meeting’ आदि जैसे कई वीडोज लाने वाले हैं. 

नितिन उन युवाओं को जो डिजिटल मीडिया में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं.

नितिन ऐसे युवाओं को सलाह देते हैं,

“एक बार जब आप यह पहचान लें कि आपका लक्षित श्रोता कौन है, तो अपनी प्रवृत्ति का पालन करें और एक परिकलित जोखिम लें.  व्यापक रूप से प्रचलित मान्यताओं की जांच करने से डरो मत क्योंकि हर आला में बहुत सी अप्रमाणित परिकल्पनाएं होती हैं. यह आपकी रचनात्मक समस्या को सुलझाने की क्षमता को प्रदर्शित कर सकता है और आपको नए विचारों को विकसित करने में मदद कर सकता है.”

(यह इंपैक्ट फीचर प्रचार-प्रसार विभाग के सौजन्य से प्रकाशित किया गया है.)

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT