कौशांबी: रेल इंजन से टकराया सांड, दिल्ली-हावड़ा लाइन पर 10 घंटे तक ट्रेनें प्रभावित
तस्वीर: अखिलेश कुमार, यूपी तक

कौशांबी: रेल इंजन से टकराया सांड, दिल्ली-हावड़ा लाइन पर 10 घंटे तक ट्रेनें प्रभावित

कौशांबी जिले के भरवारी रेलवे स्टेशन के निकट दिल्ली-हावड़ा रेल लाइन पर डिब्रूगढ़ से नयी दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र मेल के इंजन से एक सांड के टकराने से ओएचई लाइन (रेल इंजनों को बिजली आपूर्ति के लिए खींचे गये तार) टूट गई. जिससे करीब साढ़े 10 घंटे तक यातायात बाधित रहा. रेलवे के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

अहम बिंदु

भरवारी के स्टेशन अधीक्षक डीएन यादव ने बताया कि शुक्रवार की रात 8:50 बजे ब्रह्मपुत्र मेल के इंजन से एक सांड के टकराने से ओएचई लाइन टूट गई. जिसके बाद अपलाइन की सभी ट्रेनें रोकनी पड़ी. उन्होंने बताया कि करीब साढ़े दस घंटे बाद शनिवार की सुबह सवा सात बजे यातायात बहाल हो गया.

यादव ने बताया कि भरवारी रेलवे स्टेशन से लगभग दो किलोमीटर पहले यह दुर्घटना हुई. दुर्घटना के बाद अपलाइन की लिच्छवी एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस सहित कई प्रमुख ट्रेनों को कुछ अन्य स्टेशनों पर रोकना पड़ा. उन्होंने बताया कि हादसे के बाद प्रयागराज से पावर वैगन समेत रेलवे के विद्युत विभाग की टीम पहुंची तथा बिजली लाइन को दुरुस्त किया गया.

स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि ब्रह्मपुत्र मेल के इंजन में भी खराबी आ गई थी. इंजन बदलने के बाद ट्रेन को देर रात दो बजे गंतव्य के लिए रवाना किया जा सका. हालांकि, भरवारी स्टेशन से पहले रोकी गई ट्रेनों को सुबह सवा सात बजे यातायात बहाल होने के बाद गंतव्य के लिए रवाना किया गया. उन्होंने बताया कि ब्रह्मपुत्र मेल के सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं.

कौशांबी: रेल इंजन से टकराया सांड, दिल्ली-हावड़ा लाइन पर 10 घंटे तक ट्रेनें प्रभावित
हरदोई: बंद रेलवे फाटक पार कर रहा बाइक सवार ट्रेन से टकराया, हादसे का सीसीटीवी हुआ वायरल

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in