आगरा: मोहब्बत के ताज पर मैक्सिकन कपल ने खाई एक साथ जीने-मरने की कसमें, इस तरह किया इजहार

आगरा: मोहब्बत के ताज पर मैक्सिकन कपल ने खाई एक साथ जीने-मरने की कसमें, इस तरह किया इजहार
फोटो - अरविंद शर्मा

Agra News: आगरा के ताजमहल ( Taj Mahal) की खुबसूरती के चर्चे देश भर में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी होता है. ताजमहल की खूबसूरती में सफेद पत्‍थर चार चांद लगाते हैं. ताज महल शाहजहां ने अपनी मोहब्बत की याद में बनवाया था.ताजमहल के जर्रे-जर्रे से उनकी मुहब्बत नुमाया होती है। यही वजह है कि यहां प्रेमी युगल एक-दूजे के हाथों में हाथ थामे साथ-साथ जीने-मरने की कसमें खाते हैं. वहीं सोमवार को ताजमहल में एक और प्रेम कहानी परवान चढ़ गई.

अहम बिंदु

मैक्सिकन कपल ने ताजमहल के सामने प्रपोज कर जीवन भर एक-दूजे के साथ प्रेम के बंधन में बंधे रहने की कसमें खाई हैं. मैक्सिको के एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को भारतीय पारंपरिक परिधान में ताजमहल के अंदर शादी के लिए प्रपोज किया.

प्रेमी जोड़े ने बताया कि वो ताजमहल काफी पहले आना चाहते थे पर कोविड के कारण उन्हें तीन साल इंतजार करना पड़ा. कपल अब अपने देश जाकर शादी करेगा. मैक्सिको के रहने वाले रोड्रिगो लोपेज अपनी प्रेमिका यील के साथ सोमवार को ताजमहल पहुंचे. शेरवानी और दुपट्टा पहने रोड्रिगो और ज़री की कढ़ाई दार साड़ी पहने जब यह कपल ताजमहल पहुंचा तो लोगों की नजर दोनो पर टिक गई. सेंट्रल टैंक के पास पहुंचते ही अचानक रेड्रिगो अपने घुटनों के बल बैठ गए और अपनी प्रेमिका यील को अंगूठी भेंट करते हुए प्यार का इजहार किया.

रेड्रिगो के प्यार का इजहार करने पर उनकी प्रेमिका यील ने जवाब में मुस्कुराते हुए हां कह दिया. इसके बाद रेड्रिगो ने उनका हाथ चूम लिया. इसके बाद दोनों ने ताजमहल के अंदर फोटो खिंचवाई.

रेड्रिगो ने बताया की वो एक अमेरिकन कंपनी में काम करते हैं और यील भी प्राइवेट कंपनी में जॉब करती है. उन्होंने बताया कि दोनों छः साल से लिव इन रिलेशनशिप में हैं. मैं चाहता था की अपने पार्टनर को ताजमहल के साए में शादी के लिए प्रपोज करूं. हमने इसकी तैयारी भी की थी. कोरोना के चलते हमें आने में तीन साल लग गए. आज ताजमहल पर प्यार यादगार हो गया है और अब वापस जाकर रिश्तेदार, दोस्तों और परिजनों के सामने शादी करेंगे.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in