महाराजगंज: शादी के एक महीने बाद ही नवविवाहिता को उठा दर्द, पता चली 4 महीने की प्रेग्नेंसी

महाराजगंज: शादी के एक महीने बाद ही नवविवाहिता को उठा दर्द, पता चली 4 महीने की प्रेग्नेंसी
फोटो: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में कोल्हुई थाना क्षेत्र के एक गांव मे नवविवाहिता के पेट मे जब दर्द हुआ, तो परिजनों ने हॉस्पिटल ले जाकर अल्ट्रासाउंड करवाया. अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में लड़की 4 महीने की प्रेग्नेंट निकली, जिसके बाद ससुराल वालों ने नवविवाहिता को घर ले जाने से इंकार कर दिया. मामले में महिला के पति ने कोल्हुई थाने पर लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

शिकायत के मुताबिक, युवक ने बताया कि गांव के रहने वाले रिश्तेदार के माध्यम से बीते एक डेढ़ महीने पूर्व उसकी शादी बगल के जिले के रहने वाली एक युवती से हुई थी. शादी हुए डेढ़ महीने बाद पता चला कि उसकी पत्नी 4 महीने की प्रेग्नेंट है. वहीं, शिकायत मिलने के बाद पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

नवविवाहिता की तबीयत बिगड़ने के बाद उजागर हुआ मामला

ससुराल वालों को इस पूरे मामले का पता तब चला जब शादी के कुछ दिनों बाद नवविवाहिता लड़की के पेट में अचानक दर्द हुआ. जिसको संज्ञान में लेकर ससुरालवालों ने उसको दवाई दी, लेकिन कोई आराम नहीं हुआ. जिसके बाद घबराकर ससुरालवालों ने लड़की को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोल्हुई लेकर गए, जहां डॉक्टरों द्वारा लड़की के प्रेग्नेंट होने की आशंका जताई गई. अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि लड़की गर्भवती है.

इसके बाद ससुरालवालों ने लड़की के परिजनों को अवगत कराया कि उनकी बेटी चार महीने से गर्भवती है. जिसको सुनने के बाद लड़की के परिजन आग बबूला हो गए और दोनों परिवारों के बीच नोकझोंक होने लगी. दोबारा अल्ट्रासाउंड कराने पर भी लड़की के गर्भवती होने की बात सामने आई.

मामला ज्यादा बिगड़ता हुआ देख पीड़ित पक्ष लड़का और इसके घरवालों ने कोल्हुई थाने में तहरीर देकर लड़की और लड़की के मां-बाप और उसके रिश्तेदार पर आरोप लगाया कि इन लोगों को पहले से पता था कि लड़की गर्भवती है लेकिन सच्चाई छिपाते हुए, मिलकर उसके साथ धोखधड़ी की. युवक ने कोल्हुई पुलिस से धोखाधड़ी के मामले में इन तीनों पर गंभीर कार्रवाई करने और लड़की को उसके माता-पिता को सुपुर्द करने की गुहार लगाई है.

पुलिस ने क्या कहा?

मामले को लेकर कोल्हुई थानाध्यक्ष अभिषेक सिंह ने कहा कि पुलिस इस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है. अभी दोनों पति और पत्नी एक साथ रह रहे हैं.

महाराजगंज: शादी के एक महीने बाद ही नवविवाहिता को उठा दर्द, पता चली 4 महीने की प्रेग्नेंसी
मां का मंगलसूत्र बेच चालान के लिए पैसे नहीं जुटा पाया युवक, तो RTO ने उठाया ये नेक कदम

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in