लखनऊ की धाकड़ दादी ने मॉर्निंग स्टिक से पीटकर लुटेरों को भगाया, डीजीपी भी हुए फैन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

लखनऊ में चेन लूटने आए बाइक सवार लुटेरों से 72 साल की दादी भीड़ गई और अपनी वॉकिंग स्टिक से जमकर पीटा. इस दौरान जब लुटेरों ने धाकड़ दादी की चेन लूटनी चाही, तो दादी ने चेन कसकर पकड़ ली और लुटेरे चेन खींचते रहे. हालांकि, चेन का एक छोटा हिस्सा लुटरे लेकर फरार हो गए.

इस घटना की जानकारी होने के बाद पूरा पुलिस विभाग दादी की बहादुरी का कायल हो गया है. लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुकुल गोयल भी दादी के फैन हो गए हैं. लखनऊ कमिश्नर सहित कई अधिकारी दादी के घर पहुंचकर उनकी बातचीत वीडियो कॉल के जरिए मुकुल गोयल से कराई. मुकुल गोयल ने दादी से बातचीत की और उनकी सराहना भी की.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी में रहने वाली 72 साल की देवता वर्मा अपने बेटे और बहू के साथ अकेले मकान में रहती हैं. घटना वाले दिन वह हर रोज की तरह कॉलोनी में अपनी ही हमउम्र महिला के साथ घर से थोड़ी ही दूर पर मॉर्निंग वॉक के लिए निकली थीं. इस दौरान उन्होंने अपनी वॉकिंग स्टिक भी ले रखी थीं, क्योंकि उनको चलने में थोड़ी सी परेशानी होती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मॉर्निंग वॉक से जब दादी वापस घर के लिए लौट रही थीं, उसी दौरान रास्ते में अचानक स्कूटी सवार दो बदमाश उनके पास आए और चेन खींचने की कोशिश की, लेकिन धाकड़ दादी उन बदमाशों से भिड़ गई. बदमाशों ने धाकड़ दादी को धक्का देकर गिरा दिया और चेन खींचने लगे, जिसके बाद धाकड़ दादी ने अपनी चेन को पकड़ लिया और वॉकिंग स्टिक से बदमाशों को मारने लगीं. इस दौरान बदमाश किसी तरीके से अपनी जान बचाकर भागे. बदमाशों के साथ दादी काफी देर तक लड़ती रहीं. बदमाशों से लड़ने के दौरान धाकड़ दादी के हाथ में चोट भी लग गई.

घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची. इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस कमिश्नर को लगी, वह उनसे मिलने उनके घर पहुंचे और धाकड़ दादी से उनका हालचाल जाना. इस दौरान उन्होंने बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने की बात भी कही.

ADVERTISEMENT

बहादुर धाकड़ दादी की बात जब डीजीपी उत्तर प्रदेश मुकुल गोयल को पता लगी तो उन्होंने पुलिस ऑफिसर को दादी के घर भेजकर वीडियो कॉल से उनसे बात की, उनका हालचाल जाना और धाकड़ दादी की सराहना भी की. डीजीपी यूपी मुकुल गोयल ने धाकड़ दादी से कहा कि आपके सराहनीय कार्य से लोगों को बड़ा संदेश जाएगा और लोग जागरूक भी होंगे.

(रिपोर्ट: आशीष श्रीवास्तव / यूपी तक)

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT