फर्जी पासपोर्ट मामले में लखनऊ की CBI कोर्ट में पेश हुआ अबू सलेम, 27 सितंबर को आएगा फैसला

फाइल फोटो: अबू सलेम
फाइल फोटो: अबू सलेमतस्वीर: भास्कर पॉल

Lucknow News: अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम मंगलवार को लखनऊ की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनवाने के मामले में पेश किया गया. आपको बता दें कि अबू सलेम को मुंबई जेल से लखनऊ सीबीआई की विशेष अदालत में कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी पक्ष ने विशेष सीबीआई कोर्ट में अंतिम बहस की. वहीं फर्जी पासपोर्ट बनवाने में अबू सलेम का साथ देने वाले उसके साथी और आरोपी परवेज आलम की तरफ से बहुत पहले ही बहस पूरी हो चुकी है. इसके अलावा, सीबीआई के तरफ से भी बहस पूरी हो चुकी है.

फिलहाल अबू सलेम की तरफ से बहस पूरी होने के बाद सीबीआई की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट समृद्धि मिश्रा ने सीबीआई और आरोपी पक्ष की तरफ से पूरी हो चुकी बहस पर आगामी 27 तारीख को निर्णय देने की तारीख तय की है.

आपको बता दें कि आरोपी अबू सलेम उर्फ अब्दुल कयूम अंसारी ने साल 1993 में अपने साथी परवेज आलम और कथित पत्नी सुमारा जुमानी के साथ मिलकर लखनऊ पासपोर्ट कार्यालय में अकील अहमद आजमी के नाम से फेक पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था.

पासपोर्ट बनवाने के लिए फर्जी डॉक्युमेंट्स लगाए गए थे और फिर मुंबई में हुए 1993 सीरियल बम ब्लास्ट के बाद सलेम जुमानी के साथ फर्जी पासपोर्ट पर देश से फरार हो गया था. बाद में जब मामले की जांच हुई तो पता चला कि अबू सलेम और उसकी कथित पत्नी फर्जी पासपोर्ट बनवा कर भारत से भागे हुए हैं और पासपोर्ट पर नाम बदलवाकर यात्रा कर रहे हैं.

फाइल फोटो: अबू सलेम
लखनऊ: युवक के साथ होटल में आई युवती, सुबह चाय की वो बात फिर रूम में मिली उसकी लाश

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in