धरने पर बैठे किसान, नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस ने रोक दिया रास्ता, शहर में लगा महाजाम

ADVERTISEMENT

social share
google news

Noida Farmer Protest  : संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में आज नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों गांवों के किसान दिल्ली कूच करने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश से दिल्ली कूच करने जा रहे किसानों को पुलिस ने नोएडा में रोक लिया तो वह यहां से चिल्ला बॉर्डर की तरफ बढ़ गए हैं. बता दें कि कुछ देर पहले ही नोएडा के महामाया फ्लाईओवर के पास नोएडा के दलित प्रेरणा स्थल के करीब इन किसानों को रोक लिया गया है. यहां किसानों का हुजूम लग गया है, जिसके कारण भीषण जाम भी देखने को मिल रहा है. 

नोएडा में धरने पर बैठे किसान

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश 144 गांव के किसान दिल्ली कूच करने के लिए सड़को पर उतरे हुए है. हांलाकि पुलिस ने किसानों को चिल्ला बॉर्डर से पहले किसानो को रोक लिया है. हजारों के संख्या में किसान दलित प्रेरणास्थल के सामने बैठे हुए है. हजारों की संख्या में किसान गुरुवार को दिल्ली कूच करने के लिए सड़कों पर हैं.  सुबह से किसान महामाया फ्लाईओवर के नीचे इकट्ठा हुए उसके बाद किसान चिल्ली बॉर्डर को तरफ तरफ बढ़ने लगे. हांलाकि पुलिस ने किसानों दलित प्रेरणास्थल के सामने ही बेरीकेडिंग लगाकर रोक लिया.

शहर में लगा महाजाम

वहीं हजारों किसान नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ही बैठ गए. जिस कारण दिल्ली नोएडा को जोड़ने वाली नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पूरी तरह से किसानो ने बंद करवा दिया है. किसान सड़क पर बैठे हुए हैं. वहीं पुलिस ने नोएडा से ग्रेटर नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाले दोनो रास्तों को बंद कर दिया है. जिस वजह से हजारों गाड़िया अपने गंतव्य की ओर नहीं जा पा रही हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लगा धारा 144

किसानों के प्रदर्शन से पहले सेक्शन 144 के तहत 5 से अधिक लोगों के एकसाथ जमा होने, धार्मिक और राजनीतिक सहित अन्य किसी भी प्रकार के जुलूसों पर रोक है. ट्रैफिक पुलिस ने दादरी, तिलपता, सूरजपुर, सिरसा, रामपुर-फतेहपुर और ग्रेटर नोएडा के अन्य मार्गों पर डायवर्जन के बारे में पब्लिक को आगाह किया है. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT