कम नहीं हो रहीं मुश्किलें! एल्विश को पुलिस ने फिर से कोर्ट में किया पेश, जानें अब क्या है मामला

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Elvish Yadav News: ग्रेटर नोएडा की जिला जेल से बुधवार को एल्विश यादव को सूरजपुर कोर्ट में एक बार पेश किया गया. दरअसल, एल्विश पर लगी धाराओं को संशोधित करने के लिए उसे कोर्ट में लाया गया था. एल्विश के साथ गिरफ्तार हुए उसके नजदीकी विनय और ईश्वर को भी एसीजीएम-1 की कोर्ट में पेश किया गया. यहां से 2 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया गया. जबकि एल्विश को पहले ही 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है.

जानिए पूरा मामला

आपको बता दें कि बुधवार शाम के समय फिर से एक बार एल्विश यादव को भारी सुरक्षा के बीच सूरजपुर न्यायालय में पेश किया गया. दरअसल, एल्विश यादव पर दर्ज केस में जो धारा लगी हैं, उनमें एक धारा को संशोधित किया गया है. यह धारा भी नॉन बेलेबल है. इसी को चेंज करने के लिए एल्विश यादव को कोर्ट लाया गया था. इसी दौरान एलविश यादव के नजदीकी विनय और ईश्वर को भी कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया. यहां पर दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. फिलहाल एल्विश  यादव की मुश्किलें कम हम होती नहीं दिख रही हैं, क्योंकि इस समय सूरजपुर न्यायालय में वकीलों की हड़ताल चल रही है, जिस कारण कोर्ट का काम सही ढंग से नहीं हो पा रहा है.

 

 

पुलिस ने ये बताया

नोएडा जोन के डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने बताया कि 'एल्विश यादव को अभी कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था. लेकिन इस पूरे मामले में अब पुलिस ने धारा में संशोधन किया है. उसके लिए एल्विश यादव को आज (बुधवार) फिर से दोबारा कोर्ट में पेश किया गया है. पहले लगाई गई धारा 8/20 को संशोधित कर 8/22 किया गया है. एल्विश यादव और उसके साथियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया गया है.'

आपको बता दें कि 8/22 धारा में मन को प्रभावित करने वाली कोई भी औषधि जिसकी राज्य और राज्य से बाहर बेचने ओर खरीदने पर प्रतिबंध हो, उस मामले में यह धारा लगाई जाती है. उदाहरण के तौर पर सांप के विष औषधि में काम आता है. इसके लिए लाइसेंस की जरूरत होती है. यह नशे के लिए नहीं होता है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT