बाराबंकी: एक बार फिर गूंजेगा लाल सलाम, इस आयोजन से प्रशासन भी अलर्ट पर

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Barabanki News: एक दौर था जब यूपी की सियासत में भी लाल सलाम बोलने वालों का दबदबा था. वामपंथी राजनीतिक दल उत्तर प्रदेश की राजनीति में अहम स्थान रखते थे लेकिन वक्त के साथ यूपी की राजनीति से वामपंथी राजनीति गायब हो गई, लेकिन अब खबर आ रही है कि वामपंथी दल फिर से यूपी की राजनीति में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. अब बाराबंकी में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन उत्तर प्रदेश का राज्य सम्मेलन होने जा रहा है. इस सम्मेलन का आयोजन 8 से 9 अक्टूबर के बीच गांधी भवन में आयोजित किया जाएगा.

आपको बता दें कि इस सम्मेलन को लेकर स्टूडेंट्स फेडरेशन ने शहर के चप्पे-चप्पे पर लाल पोस्टर लगा दिए हैं. इस सम्मेलन की जानकारी देते हुए कामरेड रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि इस सम्मेलन में संगठन के पूर्व महासचिव विश्वजीत कुमार मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. इसी के साथ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव अरविंद राजस्वरुप, विशिष्ट अतिथि वाई एस लोहित, प्रो आनंद दीपायन, जयप्रकाश सिंह, बृजमोहन वर्मा, हेमंत नंदन ओझा, संजय सिंह और मुज्जमिल जाहिद अली भी प्रमुख वक्ता होंगे.

आपको बता दें कि इस सम्मेलन में वामपंथी छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन केंद्र और राज्य सरकार के सामने अपनी मांगे भी रखेंगी. इन मांगों में से प्रमुख मांगे, केजी से लेकर पीजी तक की मुफ्त शिक्षा, शिक्षा के निजीकरण पर पाबंदी, शिक्षा का बजट 10 प्रतिशत तक बढ़ाना, छात्रों के खिलाफ लगाए गए केसों को वापस लेना और छात्र संघ बहाली जैसी मांगे शामिल हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि वामपंथी संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के इस आयोजन को लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है.

बाराबंकी: घर से स्कूल जाते समय लापता हुई थीं दो छात्राएं, पुलिस ने यहां से किया बरामद

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT