नेपाल विदेश मंत्री आए अयोध्या तो रामलला के लिए लेकर आए बेहद खास चीज, देख हो जाएंगे आश्चर्यचकित

ADVERTISEMENT

अयोध्या राम मंदिर में रामलला
Ayodhya
social share
google news

Ayodhya: अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य और दिव्य राम मंदिर बन चुका है. अब रामलला के दर्शन करने के लिए देश-विदेश से श्रद्धालुओं का आना भी शुरू हो चुका है. इसी क्रम में नेपाल के विदेश मंत्री भी रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या आए हैं. 

खास बात ये है कि नेपाली विदेश मंत्री रामलला के लिए कुछ बेहद ही खाज चीज लेकर आए हैं. दरअसल नेपाली विदेश मंत्री नेपाल से रामलला के लिए 5 तरह के आभूषण लेकर आए हैं. बता दें कि रायसीना डायलॉग में शामिल होने भारत आए नेपाल के विदेश मंत्री एन.पी साउद आज यानी शनिवार के दिन अयोध्या पहुंचे हैं.

रामलला की करेंगे विशेष पूजा

बता दें कि नेपाली विदेश मंत्री ने अयोध्या राम मंदिर में रामलला की विशेष पूजा की है. मंदिर प्रशासन ने इसको लेकर पूरी तैयारियां पहले से ही पूरी कर ली थी. बता दें कि नेपाली विदेश मंत्री अपने साथ रामलला के लिए 5 तरह के आभूषण लेकर आए हैं, जो अपने आप में बेहद खास हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

5 तरह के आभूषण रामलला को करेंगे समर्पित

बता दें कि रामलला के लिए नेपाली विदेश मंत्री नेपाल से 5 तरह के बेहद ही खास आभूषण लेकर आए हैं. वह इन आभूषणों को रामलला को समर्पित करने के लिए लाए हैं. इन आभूषणों में धनुष, गदा, गलाहार, हाथ-पैर में पहने जाने वाले कड़ा आदि शामिल हैं. 

नेपाल से आए आभूषण

नेपाल के पहले मंत्री बन जाएंगे

बता दें कि नेपाली विदेश मंत्री रामलला के दर्शन के बाद पहले ऐसे नेपाली मंत्री बन गए हैं, जिन्होंने सबसे पहले राम मंदिर में राललला के दर्शन किए हैं. अभी तक किसी नेपाली मंत्री ने अयोध्या में बने नए राम मंदिर में रामलला के दर्शन नहीं किए हैं.

ADVERTISEMENT

बता दें कि इस दौरान नेपाली विदेश मंत्री सरयू तट पर होने वाली शाम की आरती में भी शामिल होंगे और अपने इस दौरे पर वह हनुमानगढ़ी के भी दर्शन करेंगे.

अयोध्या में राम भक्तों की भारी भीड़ जारी

बता दें कि 22 जनवरी के दिन, जिस दिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम किया गया था, उस दिन के बाद से लगातार अयोध्या में राम भक्तों की भारी भीड़ दर्शन करने आ रही है. देश और विदेश से भारी संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. इसको लेकर अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद है.

ADVERTISEMENT

(सुजीत झां के इनपुट के आधार पर)

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT