अखिलेश के पीडीए के खिलाफ क्यों बना PDM...पल्लवी पटेल ने बता दी अंदर की बात

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में अपना दल कमेरावादी और एआईएमआईएम गठबंधन बनाकर सियासी मैदान में उतरने का एलान कर दिया है. समाजवादी पार्टी के PDA (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) के जवाब में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी  ने पल्लवी पटेल  के साथ मिलकर PDM (पिछड़ा, दलित,मुसलमान) न्याय मोर्चा बनाया है. वहीं नया मोर्चा बनाने के बाद पल्लवी पटेल ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

पल्लवी पटेल ने कही ये बात

अपना दल (कमेरावादी) नेता पल्लवी पटेल ने कहा कि, '2022 में गठबंधन हुआ था और उस गठबंधन का नतीजा यह हुआ कि समाजवादी पार्टी को 111 सीटें मिलीं और वोटिंग प्रतिशत 34% से ऊपर रहा. जिसे पाकर अखिलेश जी ने मान लिया कि पूरा वोट उनका है. उन्होंने बाकी सभी सहयोगियों को सिरे से खारिज कर दिया. हमने जनता की भावनाओं का सम्मान किया है और नया विकल्प दिया है और हमें पूरा भरोसा है कि जनता हमारा साथ देगी. स्वामी प्रसाद मौर्य बहुत मजबूत नेता हैं, उनके पास बहुत अनुभव है और उन्होंने सामाजिक न्याय के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है. वह पहले से ही हमारे साथ हैं और जहां तक उन्होंने सीटों की घोषणा की है, अगर वह चाहेंगे तो हम वहां प्रचार करेंगे.'

यूपी मे बना तीसरा मोर्चा

बता दें कि रविवार उत्तर प्रदेश में तीसरे मोर्चे का एलान हुआ. इस मोर्चे में  AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल और प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के अध्यक्ष प्रेमचंद बिंद शामिल हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में अपना दल कमेरावादी, सपा गठबंधन में शामिल थी. खुद पल्लवी पटेल सिराथु से समाजवादी पार्टी ते सिंबल पर चुनाव लड़ा था और विधायक बनी थी. वहीं लोकसभा चुनाव आते-आते ये गठबंधन टूट गया है और पल्लवी पटेल ने नया मोर्चा बनाया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT