बसपा ने गाजियाबाद में ठाकुर प्रत्याशी को उतारा मैदान में, अलीगढ़ में हितेंद्र उपाध्याय को दिया टिकट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर में बाएं- नंद किशोर पुंडीर और दाएं- हितेंद्र उपाध्याय
social share
google news

UP Political News: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर 80 सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है. यहां उम्मीदवारों को टिकट मिलने और प्रत्याशियों के टिकट कटने का सिलसिला जारी है. इस बीच मायावती की अध्यक्षता वाली बहुजन सामज पार्टी (बसपा) के कैंप से बड़ी खबर सामने आई है. आपको बता दें कि अलीगढ़ में बसपा ने प्रत्याशी बदल दिया है. वहीं, गाजियाबाद से बसपा फेरबदल किया है. 

अलीगढ़ में किसे मिला टिकट

 

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर बसपा में शामिल हुए हितेंद्र उपाध्याय बंटी को पार्टी ने अलीगढ़ में अपना प्रत्याशी बनाया है. मालूम हो कि बसपा ने गुफरान नूर का टिकट काटकर हितेंद्र उपाध्याय बंटी को प्रत्याशी बनाया है. खबर है कि गुफरान नूर की तबीयत खराब होने के बाद उनकी जगह हितेंद्र उपाध्याय को टिकट मिला है, जो पिछले काफी समय से भाजपा से जुड़े रहे हैं. बसपा का उपाध्याय को प्रत्याशी बनाए जाने के पीछे भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम के खिलाफ मजबूत ब्राह्मण चेहरा खड़ा करना भी माना जा रहा है. अब ऐसी चर्चा है कि अलीगढ़ में 2 ब्राह्मण प्रत्याशियों के आमने सामने होने से यहां मुकाबला रोचक हो गया है. 

 

 

गाजियाबद में नंद किशोर पुंडीर होंगे उम्मीदवार

वहीं, गाजियाबाद से बसपा ने अपने प्रत्याशी अंशय कालरा का टिकट काटकर ठाकुर नंद किशोर पुंडीर को दे दिया है. बता दें कि अंशय कालरा की जगह ठाकुर समाज से आने वाले नंद किशोर पुंडीर को बसपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है. माना जा रहा है कि बसपा ने भाजपा प्रत्याशी का विरोध कर रहे ठाकुर समाज को खुश करने के लिए यह दांव खेला है. मालूम हो कि भाजपा ने गाजियाबद में वैश्य समाज के अतुल गर्ग को उम्मीदवार बनाया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता, 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT