रामपुर से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश! आजम खान ने सपा चीफ से किया आग्रह, जानें क्या-क्या बात हुई

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

सपा चीफ अखिलेश यादव और आजम खान
UP News
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनाव को लेकर इस समय उत्तर प्रदेश की राजनीति में काफी हलचल मची हुई है. जिन सीटों पर अभी तक सियासी दलों ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है, अब उन सीटों को लेकर सियासी दलों में काफी माथापच्ची की जा रही है. दरअसल इन सीटों में से कुछ सीट यूपी की ‘हॉट’ सीट भी हैं. रामपुर लोकसभा सीट भी कुछ ऐसी ही सीट है, जिसपर हर किसी की नजर बनी रहती है.

दरअसल रामपुर सीट पर सालों तक आजम खान और उनके परिवार का कब्जा रहा था. इस सीट को मैनपुरी की तरह सपा का गढ़ भी माने जाने लगा था. मगर अब तस्वीर बदल चुकी है. आजम खान और उनका परिवार कानूनी शिकंजे में फंस गया है. खुद आजम, उनकी पत्नी और बेटा जेल में हैं. इसी बीच रामपुर विधानसभा सीट और लोकसभा सीट पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है. मगर अब इसी रामपुर सीट को लेकर ऐसी खबर सामने आई है, जिसने सियासी जानकारों को भी हैरानी में डाल दिया है.

बता दें कि आजम खान ने अखिलेश यादव से रामपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की गुजारिश की है. दरअसल सपा चीफ अखिलेश यादव ने जेल में आजम खान से मुलाकात की थी. अब इसी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आजम खान ने किया अखिलेश से आग्रह

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जेल में बंद आजम खान से अखिलेश यादव मिलने गए थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस दौरान अखिलेश और आजम खान के बीच कई सीटों पर चर्चाएं हुई हैं. बताया जा रहा है कि इसी दौरान आजम खान ने अखिलेश यादव से रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आजम खान के इस आग्रह पर अभी तक समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने कोई फैसला नहीं लिया है. दरअसल अखिलेश यादव के पास कन्नौज लोकसभा सीट का विकल्प खुला हुआ है. अगर अखिलेश को लोकसभा चुनाव लड़ना है तो कन्नौज से वह खड़े हो सकते हैं. मगर अब अखिलेश के सामने रामपुर का भी विकल्प सामने आ गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इसको लेकर भी पार्टी में विचार किया जा रहा है. ऐसे में अगर अखिलेश, रामपुर सीट से खड़े हो जाते हैं, तो पश्चिम यूपी की राजनीति में भूचाल आ सकता है.

ADVERTISEMENT

एकता कौशिश का नाम भी चर्चाएं में

बता दें कि रामपुर लोकसभा सीट से एकता कौशिक का नाम भी चर्चाओं में हैं. माना जा रहा है कि सपा रामपुर से एकता कौशिक को उतार सकती है. दरअसल एकता कौशिक को आजम खान और उनके परिवार-समर्थकों का भी समर्थन हासिल है. बता दें कि एकता, आजम परिवार की करीबी हैं. आजम खान, एकता कौशिक को अपनी मुंह बोली बेटी भी बता चुके हैं. एकता, हर सुख-दुख में आजम परिवार के साथ खड़ी नजर आती हैं.

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT