चुनावी शोरगुल के बीच आजम खान से जेल में मिलने क्यों गए अखिलेश यादव? सामने आई बड़ी वजह

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव से पहले जेल में सपा नेता आजम खान और अखिलेश यादव की मुलाकात की काफी चर्चा है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के रामपुर पहले ही चरण में ही मतदान है. पिछले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने रामपुर सीट अपने नाम की थी. अखिलेश यादव सातवें चरण के चुनाव वाली सीटों पर उम्मीदवार तय कर चुके हैं, लेकिन रामपुर का टिकट अभी फाइनल नहीं हुआ है. वहीं लोकसभा चुनाव के इस उठापटक के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे.

काफी अहम है ये मुलाकात

जेल में बंद पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान से मुलाकात के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में जेल में बंद नेता के गृह जिले रामपुर से उम्मीदवार पर भी विचार-विमर्श किया गया. मैं आजम खान से जेल में मिलने गया था, जब किसी को अलग-थलग कर दिया जाता है, तो दिक्कतें होती हैं… मुझे उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा, उनके परिवार को न्याय मिलेगा. खान साहब को लगातार अन्याय का सामना करना पड़ रहा है.

अखिलेश ने कही ये बात

अखिलेश यादव ने आगे  कहा, ‘सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं, कहीं भी देखिए. हर जगह फर्जी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं. चुनावी बांड के खुलासे के कारण दिल्ली में भी क्या हो रहा है, देखिए दिल्ली के मुखमंत्री को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. सीबू सरोने के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराए. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा फर्जी मामले दर्ज कराने का रिकॉर्ड बना रही है.'बता दें कि समाजवादी पार्टी के सबसे बड़े मुस्लिम चेहरे आजम खान जेल में हैं. उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम भी जेल में हैं. फातिमा समाजवादी पार्टी से सांसद और अब्दुल्ला विधायक रह चुके हैं. आजम समेत तीनों नेताओं को सजा हो चुकी है. अब वे चुनाव नहीं लड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT