इटवा में फिल्मी स्टाइल में चोरी, चलते ट्रेन में गेट काटकर यात्रियों का सामान उड़ा ले गए चोर, ऐसे पकड़े गए

अमित तिवारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah News) में चोरी की कुछ ऐसी तस्वीरे सामने आयी है जिसे देख आपके है होश उड़ जाएंगे. ये चोरी किसी फ़िल्मी सीन से कम नहीं है जहां एक चलती हुई ट्रेन में कुछ युवकों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. रेलवे सुरक्षा बल ने मौके से चोर के एक साथी को माल सहित पकड़ा. पुलिस फिलहाल इस गैंग से फरार बाकी के चार चोरों की तलाश कर रही है.

इटवा में फिल्मी स्टाइल में चोरी

पकड़े गए चोर ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि सूरत-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस (19053) में ये गैंग टूंडला रेलवे स्टेशन से दिव्यांग कोच में चढ़ गया. चोर गैंग के पास कटर, मशीन और तमाम औजार मौजूद थे. इन लोगों ने दिव्यांग कोच के टॉयलेट का एक दीवार को काट दिया. चोरों ने दिव्यांग कोच के बगल में सटे लगे हुए पार्सल कोच में एक व्यक्ति घुस गया और उसमें से बारी-बारी से गुजरात के व्यापारियों का जा रहा सामान चुराना शुरू कर दिया. चोरों ने सामान में बेशकीमती साड़ियां लगभग 225 से अधिक संख्या में चुरा लीं. इस तरह से उन्होंने पांच बैग भरकर साड़ियां को चुरा लिया.

यात्रियों का सामान उड़ा ले गए चोर

चोरों ने टूंडला रेलवे स्टेशन से इटावा रेलवे स्टेशन के बीच में लगभग चलती हुई ट्रेन में एक घंटे के अंदर इस वारदात को अंजाम दिया.चोरी के बाद इन्होंने इटावा स्टेशन के आउटर पर चेन पुलिंग करके अपने बैग फेंक दिए और खुद भी उतर गए. घटना की सूचना पर आरपीएफ ने तत्काल मौके से तत्परता दिखाते हुए ट्रेन को घेर लिया और वहां भागते हुए 5 चोरों में से एक को दबोच लिया. मौके से गिरफ्तार चोर के पास से आरपीएफ ने पांच बैग और मशीन औजार बरामद कर लिए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ऐसे पकड़े गए

इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए आरपीएफ इंस्टपेक्टर गजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि, ‘चोरों के एक गैंग ने सूरत-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस (19053) में दिव्यांग कोच के गेट को काटकर पार्सल कोच से कुछ सामान चोरी किए थे. सूचना मिलते ही RPF ने उन्हें घेर लिया और एक चोर की गिरफ्तार भी कर लिया है. चोरी का सामान भी बरामद कर लिया गया है. गैंग के फरार बाकी चोरों की भी तलाश की जा रही है. विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है.’

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT