देवरिया में जिस जमीन के चलते गिरीं 6 लाशें, उसकी क्या है पूरी कहानी?

राम प्रताप सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से सोमवार सुबह एक ऐसी खबर सामने आई, जिसे जिसने भी सुना उसकी रूह कांप गई. आपको बता दें कि यहां महज 12 बीघा जमीन के लिए 6 लोगों की हत्या कर दी गई. इन 6 लोगों में एक ही परिवार के 5 लोग शामिल हैं. वहीं, एक शख्स दूसरे पक्ष से है. इस वारदात के चलते इलाके में सनसनी फैल गई, फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. खबर में आगे जानिए क्या है उस 12 बीघा जमीन की पूरी कहानी, जिसकी वजह से देवरिया में गिर गईं 6 लाशें.

बताते चलें कि इस नृशंस हत्याकांड के बाद यूपी तक की टीम ने उस कारण को जानने की कोशिश की, जिसकी वजह से यह वारदात घटी. ग्राउंड रिपोर्ट के अनुसार, यहां पर 12 बीघा जमीन दो सगे भाई सत्य प्रकाश दुबे और ज्ञान प्रकाश दुबे के नाम पर थी. ज्ञान प्रकाश दुबे ने अपने हिस्से की जमीन पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम चंद यादव को बेच दी थी. इस बात को लेकर ज्ञान प्रकाश के छोटे भाई सत्य प्रकाश को नाराजगी थी.

इसी वजह से वाद-विवाद भो होता रहता था. इस बीच प्रेम चंद यादव की आज यानी सोमवार सुबह सत्य प्रकाश दुबे से लड़ाई हुई, जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई. प्रेम चंद यादव की हत्या के प्रतिशोध में उनके पक्ष के लोगों सत्य प्रकाश, उनकी पत्नी और तीन बच्चों की हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं, गांव निवासी जोखू यादव नामक शख्स ने बताया कि इस जमीन को लेकर मुकदमा भी चल रहा था. वहीं, जोखू ने यह भी बताया कि मृतक सत्य प्रकाश के बड़े भाई ज्ञान प्रकाश जिन्होंने अपनी जमीन बेची थी, वह प्रेम चंद यादव के घर पर रहते थे.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT