बाराबंकी: दिन में दिखाते थे तमाशा, रात में डालते थे डाका, नेकर-बनियान गैंग वाले पकड़े गए

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस ने घुमंतू गैंग के 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. ये बदमाश यूपी के कई शहरों में दिन में खेल-तमाशा दिखाने के नाम पर घरों की रेकी करते थे और रात में डाका डालते थे. इस गिरोह के सदस्य एक खास तरह की ड्रेस पहनकर डकैती को अंजाम देते थे. पुलिस ने गिरोह के मुखिया पर इनाम घोषित कर दिया है और उसकी तलाश में जुट गई है. पुलिस ने आरोपियों के पास से जेवरात, 5 आधार कार्ड और 20 हजार रुपये नकद समेत तमाम सामान बरामद किया है.

आपको बता दें कि देवां थाना क्षेत्र के मुजीबपुर मजरे शेखपुर गांव में करीब 2 महीने पहले बदमाशों ने शिवप्रसाद नामक शख्स के घर पर धावा बोलकर जमकर लूटपाट की थी. बदमाशों ने घर में रखा कीमती सामान, जेवरात और नकदी लूट ली थी. इस दौरान बदमाशों ने परिवार के लोगों को मारा-पीटा भी था. मारपीट में एक महिला की मौत हो गई थी. इस मामले में केस दर्ज होने के बाद से ही पुलिस इनकी तलाश में लगी हुई थी.

तो ऐसे किया पुलिस ने इस मामले का खुलासा

जिले के एसपी अनुराग वत्स ने इस वारदात के खुलासे के लिए तीन टीमें बनाई थीं. मैनुएल इंटेलीजेंस और डिजिटल डेटा के आधार पर करीब दो महीने बाद पुलिस ने इस वारदात का खुलासा करने का दावा किया. पुलिस ने इस घटना में शामिल बदमाशों को देवां थाना के सिंचाई विभाग कॉलोनी के पास डकैती की योजना बनाते वक्त पकड़ा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पकड़े गए बदमाशों के नाम आसिफ उर्फ विक्की, सिंधबाज उर्फ केसरी नाथ, नुमाइश, सोधिन उर्फ चिंटू और सजिम उर्फ सानिब हैं.

मामले में एसपी ने बताया,

ADVERTISEMENT

“इस गिरोह के सदस्य दिन में खेल-तमाशा दिखाकर पहले रेकी कर अपने शिकार वाले घर को चिह्नित करते हैं, फिर रात में घटना को अंजाम देते हैं. वारदात को अंजाम देने का भी इनका अपना तरीका है. ये किसी सुनसान स्थान पर कपड़े बदलते हैं और नेकर-बनियान पहनकर घरों में घुसते हैं. हथियार के रूप में डंडों का प्रयोग करते हैं. घर में घुसकर ये परिवार के लोगों के सिर पर हमला कर उन्हें बेहोश कर देते हैं. इसके बाद लूट को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. गिरोह के सदस्य इतने शातिर हैं कि ये फर्जी आधार कार्ड तैयार कर उनसे सिम लेते हैं, फिर इसका प्रयोग वे घटना को कारित करने में करते हैं. पकड़े गए बदमाशों ने हाल ही में प्रयागराज में एक वारदात को अंजाम दिया है.”

अनुराग वत्स, एसपी

एसपी ने आगे बताया कि गिरफ्तार बदमाशों से कुछ इनपुट्स मिले हैं, जिन्हें कई राज्यों समेत प्रदेश के तमाम जिलों को भी शेयर किया जाएगा. बता दें कि इस गिरोह में नट, फकीर और आदिवासी जनजाति समुदाय के बदमाश शामिल हैं. ये पंजाब से आकर यूपी के कई शहरों में अपना अड्डा बनाए हुए हैं.

ADVERTISEMENT

बाराबंकी में आटा चक्की के अंदर अधेड़ युवक पर नाबालिग से रेप का आरोप, गिरफ्तार

Main news
follow whatsapp

ADVERTISEMENT