मुजफ्फरनगर: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कॉन्ट्रैक्ट किलर से कराई पति की हत्या

मुजफ्फरनगर: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कॉन्ट्रैक्ट किलर से कराई पति की हत्या
फोटो: संदीप सैनी, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस ने रविवार को एक कत्ल के खुलासे का दावा करते हुए मृतक की पत्नी और 4 अन्य को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर भाड़े के हत्यारों से पति की हत्या कराई है. आरोपियों के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल किए गए दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

अहम बिंदु

चार दिन पहले भोपा थाना क्षेत्र के मोरना गांव में एक फाइनेंसर प्रवीण की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उस समय प्रवीण शाम के समय बाजार में एक मेडिकल स्टोर के बाहर खड़ा था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्मार्टम के लिए भिजवाकर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी थी.

मृतक प्रवीण की पत्नी स्वीटी ने अपने प्रेमी गौरव नेपाली के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या की साजिश रची थी. जिसके लिए बागपत के बड़ौत निवासी एक बदमाश राजीव फौजी ने प्रवीण की हत्या के लिए भाड़े के तो शूटर दीपक और शुभम को हायर कराया था. जिन्हें हत्या के बाद एक एक लाख रूपये देने की बात तय हुई थी. जिसके बाद अंकित उर्फ सन्नी और शेंकी उर्फ अमृत राठी ने 6 जुलाई को फाइनेंसर प्रवीण की रेकी कर हत्यारों को सूचना दी थी. जिसपर बाइक सवार इन शूटरों ने प्रवीण की गोली मारकर घटना को अंजाम दिया था और मौके से फरार हो गए थे.

इस हत्याकांड का रविवार को खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी स्वीटी सहित रेकी करने वाले दोनों युवक अंकित उर्फ सन्नी और शेंकी उर्फ अमृत राठी समेत दोनों हत्यारे दीपक उर्फ हनुमान और शुभम पंडित उर्फ विष्णु को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जिनके कब्जे से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किये हैं.

इस मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी मुजफ्फरनगर विनीत जायसवाल ने बताया की जनपद मुजफ्फरनगर के थाना भोपा पुलिस ने एसओजी एवं सर्विसलांस की संयुक्त कार्रवाई में एक हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुए पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. 6 जुलाई की रात को थाना भोपा क्षेत्र के मोरना के पास एक व्यक्ति जिसका नाम प्रवीण है, अज्ञात बदमाशों द्वारा पीछे से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई थी. जिसके संबंध में थाना भोपा पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था इस घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए कई टीमों को इस पर लगाया गया था.

अहम बिंदु

पति-पत्नी में था विवाद, संपत्ति बना मौत का कारण

मृतक प्रवीण की पत्नी सवीटी से पूछताछ में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. मृतक प्रवीण का पत्नी से पिछले करीब 2 सालों से विवाद चल रहा था. दोनों अलग-अलग रह रहे थे. मृतक लगातार अपनी संपत्ति बेचता जा रहा था, जिसका स्वीटी विरोध कर रही थी. स्वीटी का गौरव उर्फ नेपाली नाम के युवक से संबंध भी थे.

प्रेमी से बोली- पति से छुटकारा चाहिए

गौरव से स्वीटी ने कहा कि पति से छुटकारा चाहिए. जिसका षड्यंत्र गौरव ने रचा. उसने दो शूटर हायर किये. दो युवकों को प्रवीण की रेकी पर लगाया. फिलहाल पुलिस ने मृतक की पत्नी, दो शूटर और दो रेकी करने वालों को गिरफ्तार कर लिया है.

मुजफ्फरनगर: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कॉन्ट्रैक्ट किलर से कराई पति की हत्या
कानपुर: मां-पिता की हत्या की आरोपी बेटी को लेकर पुलिस ने किया ये शर्मनाक खुलासे का दावा
मुजफ्फरनगर: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कॉन्ट्रैक्ट किलर से कराई पति की हत्या
आगरा: प्रेमी के साथ लिव-इन में थी, पति और ननदों पर चौथी मंजिल से फेंककर मारने का आरोप

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in