अखिलेश ने समझाया ‘बीजेपी की वैक्सीन’ वाले बयान का मतलब, चाचा शिवपाल के लिए दिया बड़ा संकेत

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इंडिया टुडे के नेशनल अफेयर्स एडिटर…
social share
google news

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इंडिया टुडे के नेशनल अफेयर्स एडिटर राहुल श्रीवास्तव को एक इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में एसपी चीफ ने कई अहम सवालों के जवाब दिए हैं.

2017 में एसपी की सबसे बड़ी दिक्कत थी उसकी इंटरनल प्रॉब्लम, क्या पार्टी अब उससे उबर गई है? इस सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा, “2017 एसपी का कठिन समय भी था और जब चुनाव के परिणाम आए तो कठिन वक्त भी निकला. आज हम 5 साल बाद दोबारा चुनाव में जा रहे हैं. जो रुकावटें थीं, जो परेशानियां थीं जिनकी वजह से एसपी हारी थी आज कोशिश कर के सभी समस्याओं का समाधान किया है.”

‘बीजेपी की वैक्सीन’ वाले बयान पर अखिलेश यादव ने कहा, “जिस तारीख को मैंने कहा था कि बीजेपी की वैक्सीन है, उस समय तक किसी वैक्सीन का अप्रूवल नहीं था. और आज तो साबित हो गया है.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी के फोटो को लेकर अखिलेश ने कहा-

“आप उदहारण देख लीजिए, अमरीका के राष्ट्रपति का क्या वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर फोटो है? क्या यूके के प्रधानमंत्री का वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर फोटो है? क्या यूरोप के किसी देश में वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर उसके प्रधानमंत्री का फोटो है? प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 2 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई गईं, हम कहते हैं ये काम दशहरा तक होना चाहिए.”

क्या अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी साथ गठबंधन करेंगे? इस पर अखिलेश ने कहा, “कोशिश होगी कि चाचा का दल समाजवादी पार्टी के साथ आए, और उनको भी गठबंधन में शामिल करके जो सम्मान दे सकते हैं वो दिया जाएगा.”

ADVERTISEMENT

दूसरी पार्टियों से गठबंधन के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा, “इस बार पार्टी छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी. आरएलडी, महान दल, डॉ. संजय चौहान की चौहान समाज पार्टी जैसे दलों से एसपी गठबंधन करेगी. इसी तरह यूपी के और छोटे दलों को साथ लाने की कोशिश है.”

उन्होंने आगे कहा, “वैक्सीन बीजेपी के लिए इवेंट है. बीजेपी का इलेक्शन कैंपेन है वैक्सीन. फ्री वैक्सीन जरूर है, लेकिन जनता के टैक्स की है. दुनिया में किसी दूसरे देश ने इस तरह का इवेंट या राजनीतिक दल ने इस तरह से इवेंट के माध्यम से इलेक्शन कैंपन नहीं की होगी. जिस तरह से बीजेपी कर रही है.”

“बीजेपी आज टॉप-10 अपराधियों की सूची जारी नहीं कर रही”

अखिलेश यादव ने कहा है, “बीजेपी आज टॉप-10 अपराधियों की सूची इसलिए जारी नहीं कर रही है क्योंकि आज यूपी में सबसे ज्यादा अपराधी बीजेपी में हैं.

प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर पर अखिलेश ने कहा, “आज सबसे ज्यादा अन्याय बढ़ गया है. हर वर्ग के लोग अपमानित हो रहे हैं. डायल-100 को यूपी सरकार ने आज बर्बाद कर दिया है. बीजेपी सरकार ने पुलिस का मनोबल गिराया है. NCRB का डेटा बताता है कि सबसे ज्यादा अपराध कहीं बढ़ा है तो यूपी में बढ़ा है. ये बड़े सवाल हैं, जिनका सरकार को जवाब देना चाहिए.”

ऊपर दिए गए वीडियो पर क्लिक करके आप अखिलेश यादव का पूरा इंटरव्यू देख सकते हैं.

अखिलेश यादव का CM योगी पर तंज, कहा- उन्हें पता ही नहीं एक्सप्रेसवे क्या होता है

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT