प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद का लखनऊ में 8 करोड़ का बंगला और करोड़ों की दो जमीनें हुईं कुर्क

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद का लखनऊ में 8 करोड़ का बंगला और करोड़ों की दो जमीनें हुईं कुर्क
तस्वीर: प्रयागराज पुलिस के ट्वीटर से.

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और लखनऊ में बुधवार को माफिया अतीक अहमद की 16 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई. जिसमें प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 8 करोड़ का बंगला और प्रयागराज में 8 करोड़ के दो बड़े भूखंड शामिल हैं. पुलिस ने बाकायदा ढोल बजाकर कुर्की की कार्रवाई की. चूंकि अतीक अहमद की अपराध से अर्जित संपत्तियां कुर्क की जा रही हैं.

तस्वीर: प्रयागराज पुलिस के ट्वीटर से.
अहम बिंदु

इसमें लखनऊ में सीतापुर रोड पर शेरवानी नगर फजुल्लागंज में 8000 स्क्वेयर फीट में बना बंगला कुर्क किया गया. इस मौके पर फोर्स और एडमिनिस्ट्रेशन के अधिकारी मौजूद रहे. 8 करोड़ कीमत का बंगला अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर है जिसे प्रयागराज की पुलिस और एडमिनिस्ट्रेशन की टीम पहुंचकर कुर्क किया.

डीएम की अनुमति मिलने के बाद प्रयागराज से पुलिस टीम लखनऊ पहुंची. जिसमें एसपी क्राइम, सीओ सिटी द्वितीय व धूमनगंज एस एचओ थे. उनके साथ भारी तादात में पुलिस फोर्स थी. लखनऊ में पुलिस व मजिस्ट्रेट की मदद से कुर्की की कार्रवाई की गई.

अहम बिंदु

प्रयागराज में दो जमीनें हुईं कुर्क

धूमनगंज थाना क्षेत्र के कसारी मसारी इलाके में गाटा संख्या 1326 और 1327 को गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस ने कुर्क किया. बारिश के बीच डुगडुगी बजाकर मुनादी भी कराई गई. जिसके बाद कुर्क की गई जमीन पर पुलिस ने अपना नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है. कसारी मसारी में कुर्क किए गये दोनों भूखंड की कीमत 8 करोड़ बतायी जा रही है. दोनों जमीनें अतीक अहमद के ही नाम पर हैं. पहली जमीन का रकबा 0.1480 हेक्टेयर और दूसरी जमीन का रकबा 0.1260 हेक्टेयर है. दोनों जमीनों का कुल क्षेत्रफल लगभग एक बीघे है.

तस्वीर: पंकज श्रीवास्तव

अतीक अहमद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में दर्ज मुकदमे की जांच धूमनगंज थाना पुलिस कर रही है. धूमनगंज थाना पुलिस को अतीक अहमद की इन दो संपत्तियों के बारे में जानकारी मिली थी. जिसके बाद डीएम प्रयागराज संजय खत्री से कुर्की की अनुमति मांगी गई थी. डीएम द्वारा 9 सितंबर को कुर्की की अनुमति मिलने के बाद एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कुर्की की कार्रवाई की गई है. इस दौरान बड़ी संख्या में पीएसी और कई थानों की पुलिस फोर्स भी मौजूद रही. गौरतलब है कि बाहुबली पूर्व सांसद इन दिनों गुजरात के साबरमती जेल में बंद है.

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद का लखनऊ में 8 करोड़ का बंगला और करोड़ों की दो जमीनें हुईं कुर्क
प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद की 76 करोड़ रुपये की संपत्ति प्रशासन ने की कुर्क

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in