लेखपाल भर्ती परीक्षा 31 को, सॉल्वर गैंग पर रहेगी STF की नजर, जानिए पूरी डिटेल

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: रवि साहनी/ इंडिया टुडे

प्रदेश में रविवार को उत्तर प्रदेश में होने वाली लेखपाल लिखित परीक्षा पर अभ्यर्थियों के साथ-साथ यूपी पुलिस की भी नजर है. प्रदेश के 12 मंडलों में होने वाली इस परीक्षा में कोई गड़बड़ी न फैला सके,पेपर लीक गैंग पर नजर रखने के लिए यूपी एसटीएफ भी अलर्ट है.

अहम बिंदु

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा रविवार को होने वाली 8085 लेखपाल के पद पर लिखित परीक्षा पर पुलिस की नजर है. उत्तर प्रदेश के 12 मंडलों में होने वाली इस परीक्षा में 2 लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक होने वाली इस लिखित परीक्षा पर पेपर लीक कराने वाले गैंग भी नजर गड़ाए हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल में पेपर लीक कराने वाले और सॉल्वर गैंग से परीक्षा पास कराने वालों पर यूपी एसटीएफ की भी नजर है.

बीते नवंबर महीने में आयोजित हुई उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी यूपी टीईटी की परीक्षा में हुए पेपर लीक के बाद अब लेखपाल लिखित परीक्षा का पेपर लीक जैसी चूक दोबारा ना हो इसके लिए एसटीएफ की स्पेशलाइज्ड टीम को लगाया गया है. यूपीटीईटी पेपर लीक के दौरान सामने आए नामों पर दोबारा नजर रखना शुरू कर दिया है.

बता दें कि लेखपाल भर्ती की लिखित परीक्षा का लंबे समय से इंतजार था. पहले यह लिखित परीक्षा 19 जून को होनी थी फिर आयोग के द्वारा परीक्षा की तारीख बढ़ाकर 24 जुलाई रखी गई. अब यह परीक्षा रविवार को, 31 जुलाई को होगी. ऑफलाइन होने वाली इस लिखित परीक्षा पर लोकल इंटेलिजेंस की टीमें भी नजर रख रही है. सरकारी स्कूलों पर बनाए गए परीक्षा केंद्र पर स्थानीय पुलिस के साथ साथ इंटेलिजेंस के लोग भी पेपर लीक और सॉल्वर गैंग पर नजर रखेंगे.

सांकेतिक तस्वीर.
यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले में बलिया से प्रधानाचार्य गिरफ्तार, अब तक 51 आरोपी अरेस्ट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in