बांदा जेल में बंद MLA मुख्तार अंसारी ने हाई कोर्ट से लगाई गुहार, गिरफ्तारी को बताया अवैध

अभिषेक मिश्रा

• 05:16 AM • 07 Jan 2022

यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट से रिहाई की गुहार लगाई है. हाई कोर्ट ने…

UPTAK
follow google news

यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट से रिहाई की गुहार लगाई है. हाई कोर्ट ने मुख्तार अंसारी की याचिका पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है. आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी तमाम मुकदमों में जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ें...

मुख्तार अंसारी की याचिका में कहा गया है कि उन्हें अवैध रूप से न्यायिक हिरासत में रखा गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में दस वर्ष की सजा काट चुके हैं. उनके खिलाफ गाजीपुर के मुहम्मदाबाद थाने में 2007 में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है.

इस एक्ट में अधिकतम दस साल की सजा का ही प्रावधान है. उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍तार अंसारी के खिलाफ 52 मुकदमे दर्ज हैं. इनमें से 15 केस ट्रायल स्टेज पर हैं. इसी दौरान मुख्तार अंसारी की तरफ से हाई कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की गई है.

जस्टिस सुनीता अग्रवाल और जस्टिस सुधारानी ठाकुर की पीठ में मुख्तार की याचिका पर सुनवाई हुई है. इस मामले पर अगली सुनवाई 11 जनवरी को होगी.

    follow whatsapp
    Main news