राहुल गांधी के समर्थन में ट्वीट कर अखिलेश बोले- भाजपा विपक्ष की ताकत से डर गई

यूपी तक

• 01:16 PM • 23 Mar 2023

मानहानि के एक मामले में गुजरात की सूरत कोर्ट ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दोषी करार देते हुए उन्हें दो…

UPTAK
follow google news

मानहानि के एक मामले में गुजरात की सूरत कोर्ट ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दोषी करार देते हुए उन्हें दो साल की सजा सुनाई है. कोर्ट के इस फैसले के बाद से ही यूपी समेत पूरे देशभर में सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राहुल गांधी का समर्थन करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भाजपा विपक्ष की ताकत से डर गई है.

यह भी पढ़ें...

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि ‘देश की मानहानि, जनता की मानहानि, सौहार्द की मानहानि, संविधान की मानहानि, अर्थव्यवस्था की मानहानि.भाजपा पर उपरिलिखित न जाने कितने प्रकार के मानहानि के मुकदमे होने चाहिए. विपक्ष को नगण्य मुक़दमों में फंसाकर अपना राजनीतिक भविष्य साधनेवाली भाजपा विपक्ष की ताकत से डर गई है.’

इस मामले में राहुल गांधी दोषी करार

सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम’’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें गुरुवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई. अदालत ने कांग्रेस नेता को भारतीय दंड संहिता की धाराओं 499 और 500 के तहत दोषी करार दिया. ये धाराएं मानहानि और उससे संबंधित सजा से जुड़ी हैं.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वकील बाबू मंगुकिया ने बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एच एच वर्मा की अदालत ने राहुल गांधी को जमानत भी दे दी और उनकी सजा पर 30 दिन की रोक लगा दी, ताकि कांग्रेस नेता उसके फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती दे सकें.

राहुल गांधी के खिलाफ यह मामला उनकी उस टिप्पणी को लेकर दर्ज किया गया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था, ‘‘सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही कैसे होता है?’’ राहुल गांधी की इस टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी.

वायनाड से लोकसभा सदस्य गांधी ने यह कथित टिप्पणी 2019 के आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में आयोजित जनसभा में की थी.

    follow whatsapp
    Main news