अखिलेश से गठबंधन के बाद सीटों के बंटवारे को लेकर क्या बोले शिवपाल यादव?

आशीष श्रीवास्तव

• 03:13 PM • 18 Dec 2021

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (एसपी) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के बीच गठबंधन हो चुका है. इस बीच,…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (एसपी) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के बीच गठबंधन हो चुका है. इस बीच, यूपी तक ने प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव से उनकी चुनावी रणनीति जानने की कोशिश की है.

यह भी पढ़ें...

शिवपाल ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए 2022 में एसपी और प्रसपा मिलकर चुनाव लड़ेगी.

सीटों के बंटवारे से जुड़ा सवाल पर प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि अभी तक सीटों के बंटवारे को लेकर कोई बात नहीं हुई है. उन्होंने कहा, “आने वाले दिनों में हम एसपी के साथ मिलकर सीटों के बंटवारे पर चर्चा करेंगे.”

शिवपाल ने स्पष्ट कर दिया गया है कि उनकी पार्टी के सिंबल पर ही उनके प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरेंगे.

यह पूछे जाने पर कि क्या खुद शिवपाल चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उनके चुनाव लड़ने के मामले को संसदीय बोर्ड तय करेगा. हालांकि, उन्होंने कहा, “हम और अखिलेश मिलकर तय कर लेंगे कि चुनाव कहां से लड़ना है.”

शिवपाल ने कहा कि वह बीजेपी सरकार को हटाने के लिए कोई भी त्याग कर सकते हैं. पार्टी द्वारा निकाली जा रही रथयात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि जहां जरूरत होगी एसपी के साथ मिलकर यात्रा निकालेंगे.

उन्होंने कहा कि वह और एसपी चीफ अखिलेश यादव मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मेनिफेस्टो तैयार करेंगे.

आयकर विभाग तरफ से समाजवादी पार्टी के नेताओं के घर पर रेड की कार्रवाई को लेकर शिवपाल ने कहा कि चुनाव आ गए हैं, इसलिए यह रेड कराई जा रही है.

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इतनी मुश्किल से आम आदमी जिंदगी भर की कमाई घर पर लगाता है और सरकार उसे बुल्डोजर चलाकर गिरा देती है.

गार्जियन, प्रतिद्वंदी और अब साथी: चाचा शिवपाल और अखिलेश के रिश्ते की दिलचस्प कहानी

    follow whatsapp
    Main news